close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राफेल मामले पर रक्षा मंत्री बोलीं, 'राहुल गांधी ने पार की हदें, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं उठाए सवाल'

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राफेल मामले में सरकार की आपत्तियों को खारिज करते हुए पुनर्विचार याचिका पर नए दस्तावेज के आधार पर सुनवाई का आदेश दिया है. 

राफेल मामले पर रक्षा मंत्री बोलीं, 'राहुल गांधी ने पार की हदें, सुप्रीम कोर्ट ने नहीं उठाए सवाल'
फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्‍ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम जानते हैं कि राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की कॉपी का आधा पैराग्राफ भी नहीं पढ़ा होगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने राफेल मामले में सारी हदें पार करते हुए सुप्रीम कोर्ट की अवमानना की है. सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी लोगों के बीच भ्रम फैला रहे हैं. राहुल गांधी कह रहे हैं कि शीर्ष अदालत ने कहा है कि चौकीदार चोर है. यह साफ तौर पर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है.

पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राफेल मामले में सरकार की आपत्तियों को खारिज करते हुए पुनर्विचार याचिका पर नए दस्तावेज के आधार पर सुनवाई का आदेश दिया है. वहीं, इस फैसले के बाद राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि राफेल डील में भ्रष्टाचार हुआ था. कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर जवाबी हमला करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कोई सवाल नहीं उठाया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आधा पैराग्राफ भी नहीं पढ़ा होगा. फिर भी हद पार करते हुए ऐसे आरोप लगा रहे हैं.

लोगों के बीच राहुल गांधी फैला रहे हैं भ्रम
निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जो व्यक्ति खुद जमानत पर बाहर है, उसे किसने अधिकार दे दिया कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत तरीके से पेश करे. रक्षा मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी जो कुछ भी बता रहे हैं, कोई बता सकता है क्या कि यह बात सुप्रीम कोर्ट ने कहां कही है. उन्होंने कहा कि राफेल मामले के दस्तावेजों के एक छोटे हिस्से को ऐसे पेश करके जनता के बीच भ्रम पैदा किया जा रहा है.