क्या CM की कुर्सी छोड़ राज्य सभा जाएंगे नीतीश कुमार? JDU ने दिया जवाब
Advertisement

क्या CM की कुर्सी छोड़ राज्य सभा जाएंगे नीतीश कुमार? JDU ने दिया जवाब

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अब तक विधान सभा, विधान परिषद और लोक सभा के सदस्य रह चुके हैं और हाल ही में उन्होंने इच्छा प्रकट करते हुए कहा कि वह किसी दिन राज्य सभा (Rajya Sabha) जाना चाहते हैं.

क्या CM की कुर्सी छोड़ राज्य सभा जाएंगे नीतीश कुमार? JDU ने दिया जवाब

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपनी इच्छा प्रकट करते हुए कहा कि वह किसी दिन राज्य सभा (Rajya Sabha) जाना चाहते हैं. इसके बाद से कई अटकलें लगाई जाने लगी हैं और कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीतीश कुमार को राज्य सभा भेजकर बिहार में अपना मुख्यमंत्री बना सकती है. हालांकि अब नीतीश की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने इस मामले में सफाई दी है और इसे अफवाह बताया है.

  1. नीतीश कुमार कहीं नहीं जा रहे हैं: जेडीयू
  2. नीतीश कुमार NDA का चेहरा: संजय कुमार झा
  3. नीतीश कुमार जाना चाहते हैं राज्य सभा

कहीं नहीं जा रहे नीतीश कुमार

बिहार सरकार में मंत्री और जेडीयू नेता संजय कुमार झा (Sanjay Kumar Jha) ने इसे अफवाह बताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैं इस अफवाह से हैरान हूं कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य सभा जाने पर विचार कर रहे हैं. यह शरारती अफवाह है और सच्चाई से बहुत दूर है. नीतीश कुमार के पास बिहार की सेवा करने का जनादेश है और मुख्यमंत्री के रूप में पूरे कार्यकाल के लिए ऐसा करना जारी रखेंगे. वह कहीं नहीं जा रहे हैं.'

नीतीश कुमार NDA का चेहरा

संजय कुमार झा (Sanjay Kumar Jha) ने आगे कहा, 'नीतीश कुमार 2020 के बिहार विधान सभा चुनाव में एनडीए का चेहरा थे और लोगों ने इस गठबंधन को सत्ता में लाने के लिए वोट किया. लोगों की सेवा करने की उनकी अटूट प्रतिबद्धता और बिहार को बदलने की क्षमता पवित्र है. मैं सभी से इस तरह के दुष्प्रचार से दूर रहने का आग्रह करता हूं, जिससे बहुत कम लाभ होगा.'

ये भी पढ़ें- भारत-रूस की दोस्ती पर आया अमेरिका का नया बयान, अब कह दी ये बड़ी बात

नीतीश कुमार जाना चाहते हैं राज्य सभा

बता दें कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने हाल ही में एक चैनल में बातचीत में राज्य सभा जाने की अपनी इच्छा के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था कि वे तीन सदनों का सदस्य रह चुके हैं और सिर्फ राज्य सभा बाकी है. उन्होंने कहा था कि वह कभी न कभी राज्य सभा जाना चाहेंगे. इसके बाद से ही अलग-अलग कयास लगाए जाने लगा और कहा जा रहा है कि बीजेपी नीतीश कुमार को राज्य सभा भेज सकती है.

तीन सदनों के सदस्य रह चुके हैं नीतीश कुमार

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अब तक विधान सभा, विधान परिषद और लोक सभा के सदस्य रह चुके हैं और अब राज्य सभा जाना चाहते हैं. 16 साल से मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल रहे नीतीश की इस 'इच्छा' से संकेत मिलता है कि वह अब किसी नई भूमिका में खुद को देखना चाहते हैं.

लाइव टीवी

Trending news