Bihar CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा को पूरी तरह से कांग्रेस का आंतरिक मामला बताते हुए मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) पदयात्रा में शामिल नहीं होगी. पटना में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान जदयू के कुछ नेताओं द्वारा यह कहे जाने कि उत्तर प्रदेश में वे कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे, नीतीश ने कहा, यह उनकी पार्टी का कार्यक्रम है. हर पार्टी को यात्रा करने का अधिकार है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि एकजुट विपक्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हरा सकता है. जब अपनी पार्टी का कार्यक्रम कर लेंगे तब हम उनलोगों के साथ बैठकर कैसे तालमेल होगा, यह सब तय करेंगे. हालांकि, नीतीश ने हाल ही में यह स्पष्ट किया था कि उन्हें राज्य में अपने सहयोगी कांग्रेस जो राहुल गांधी को विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश कर रही है, के साथ कोई समस्या नहीं है. उन्होंने कहा था कि मुझे कोई समस्या नहीं है.


मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाल के बयान के बारे में पूछे जाने कि राहुल 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, नीतीश ने उक्त बातें कही थीं. नीतीश ने यह भी कहा, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं. मैंने इसे फिर से कहता हूं कि मैं स्वयं दावेदार नहीं हूं. बेशक मेरा दृढ़ विश्वास है कि अधिक से अधिक दलों (भाजपा के विरोध में) को एक साथ आना चाहिए और इस तरह का गठित मोर्चा भारी बहुमत हासिल करेगा और लोगों की जरूरतों के प्रति संवेदनशील सरकार बनाएगा. 


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बिहार आगमन से संबंधित पत्रकारों के प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री कहा कि हर पार्टी को घूमने का अधिकार है. वे अपनी पार्टी की ओर से यहां आए हैं, उससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है.


(इनपुट-एजेंसी)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.