नजीब के बारे में पुलिस को अभी भी कोई सुराग नहीं

जेएनयू छात्र नजीब अहमद को लापता हुए 100 से अधिक दिन बीत जाने के बाद भी दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा उसके बारे में अभी भी कोई जानकारी नहीं जुटा पायी है। अपराध शाखा ने आज नजीब के एक मित्र से पूछताछ की जिसने अलीगढ़ मुस्मिल विश्वविद्यालय में उसके साथ पढ़ाई की थी। नजीब का उक्त मित्र स्वयं ही जांच में शामिल हुआ।

नई दिल्ली : जेएनयू छात्र नजीब अहमद को लापता हुए 100 से अधिक दिन बीत जाने के बाद भी दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा उसके बारे में अभी भी कोई जानकारी नहीं जुटा पायी है। अपराध शाखा ने आज नजीब के एक मित्र से पूछताछ की जिसने अलीगढ़ मुस्मिल विश्वविद्यालय में उसके साथ पढ़ाई की थी। नजीब का उक्त मित्र स्वयं ही जांच में शामिल हुआ।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘जारी प्रयासों के तहत हमने उसके नजदीकी मित्रों एवं रिश्तेदारों को बुलाना शुरू कर दिया है जिनसे नजीब के बारे में कुछ जानकारी मिल सकती है।’ 

जांच के बारे में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा, ‘आज एक व्यक्ति से मामले में पूछताछ की गई। उसने 2008 से 2010 तक नजीब के साथ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ाई की थी। हम उसकी उसके पैतृक फर्रूखाबाद में तलाश कर रहे थे लेकिन हमें पता चला कि वह जामिया में पढ़ रहा है। वह आज स्वयं ही जांच में शामिल हुआ।’ 

सूत्रों ने बताया कि नजीब के मित्रों एवं रिश्तेदारों को जांच में मदद करने के लिए दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 160 के तहत नोटिस जारी किये गए थे। वहीं दिल्ली पुलिस ने इस सप्ताह दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया था कि वे जांच में सहयोग के लिए नहीं आये।