Zee Rozgar Samachar

महबूबा ने दिया संकेत, अगर केन्द्र ने सहयोग नहीं किया तो सरकार गठन नहीं

अपना रूख कड़ा करते हुए पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने यह साफ किया कि अगर नरेंद्र मोदी नीत केन्द्र सरकार राज्य के लिए विश्वास बहाली उपाय करके ‘अनुकूल माहौल’ नहीं बनाती है तो वह जम्मू कश्मीर में भाजपा के साथ सरकार नहीं बनाएंगी।

महबूबा ने दिया संकेत, अगर केन्द्र ने सहयोग नहीं किया तो सरकार गठन नहीं

जम्मू: अपना रूख कड़ा करते हुए पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने यह साफ किया कि अगर नरेंद्र मोदी नीत केन्द्र सरकार राज्य के लिए विश्वास बहाली उपाय करके ‘अनुकूल माहौल’ नहीं बनाती है तो वह जम्मू कश्मीर में भाजपा के साथ सरकार नहीं बनाएंगी।

महबूबा ने एक बैठक में पार्टी नेताओं से कहा, ‘कुछ समस्याओं के अंदर समस्याएं हैं। इन मुश्किलों का सामना करने के लिए, हमें (सरकार बनाने के लिए) सहयोग और अनुकूल माहौल की जरूरत है। अगर हमें वह मिलता है तो ठीक है लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो हम आज की तरह आगे बढ़ते रहेंगे।’ अपने भाई तसादक मुफ्ती और वरिष्ठ पीडीपी नेता मुजफ्फर हुसैन बेग की उपस्थिति में उन्होंने संकेत दिये कि वह कोई वित्तीय पैकेज नहीं चाहती लेकिन विश्वास बहाली उपायों से समस्या के राजनीतिक पहलू पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए।

महबूबा ने कहा, ‘यह पैसे का मामला नहीं है। कितना पैसा आया और कितना हमने खर्च किया? यह कब और कैसे आया? लेकिन मुद्दा यह है कि हम अनुकूल माहौल कैसे पैदा करेंगे ताकि नई सरकार को आगे बढ़ने के लिए नया रास्ता तथा उत्साह मिले तथा लोगों में सदभावना पैदा हो।’ उसकी टिप्पणियों ने राज्य में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार बनाने को लेकर कड़े रूख की ओर इशारा किया। यह राज्य महबूबा के पिता और तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के एक दिन बाद आठ जनवरी से राज्यपाल शासन के अधीन है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.