Gujarat में होली मनाने की इजाजत नहीं, केवल होलिका दहन की अनुमति

होली (Holi) 29 मार्च को है और होलिका दहन 28 मार्च को होगा. गुजरात (Gujarat) के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) ने कहा कि आवासीय सोसाइटियों तथा गांवों में सीमित संख्या में लोगों की मौजूदगी के साथ सरकार ‘होलिका दहन’ की इजाजत देगी.

Gujarat में होली मनाने की इजाजत नहीं, केवल होलिका दहन की अनुमति
गुजरात में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच होली में रंग खेलने पर बैन लगाया गया है.

अहमदाबाद: गुजरात सरकार (Gujarat) ने रविवार को कहा कि कोविड-19 (Covid-19) के मामले बढ़ने के कारण होली (Holi) के त्योहार के शुभ अवसर पर किसी तरह के समारोह को आयोजित करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. हालांकि सीमित संख्या में लोगों के साथ ‘होलिका दहन’ की परंपरा का निर्वहन जरूर किया जा सकेगा.

डिप्टी सीएम का पैगाम

उल्लेखनीय है कि होली 29 मार्च को है और होलिका दहन 28 मार्च को होगा. उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) ने कहा कि आवासीय सोसाइटियों तथा गांवों में सीमित संख्या में लोगों की मौजूदगी के साथ सरकार ‘होलिका दहन’ की इजाजत देगी.

'रंग डालने की इजाजत नहीं'

सूबे के डिप्टी सीएम के मुताबिक लोगों को भीड़ में एक दूसरे पर रंग डालने की अनुमति नहीं होगी. पटेल ने कहा, ‘इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हालांकि मुझे विश्वास है कि गुजरात के लोग नियमों का पालन करेंगे और होली नहीं खेलेंगे.’ 

ये भी पढ़ें- इस बार Holi पर बन रहे कई विशेष योग, Holika Dahan पर नहीं होगा भद्रा का साया

गुजरात का कोरोना बुलेटिन

गुजरात में शनिवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 1,415 नए केस मिलने के बाद संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 2,83,864 पर पहुंच गई थी. गुजरात के स्वास्थ्य विभाग (Gujarat Health Dept.) के आंकड़ों के मुताबिक गुजरात में ठीक हो चुके मरीजों की दर 96.27% है वहीं राज्य में अभी 6,147 एक्टिव केस है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे में देशभर में 43,846 नए कोरोना केस सामने आए जिसमें से 77.7% कोरोना संक्रमित मरीज सिर्फ महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश से हैं. 

Video-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.