केंद्रीय विद्यालयों में फीस बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं
Advertisement

केंद्रीय विद्यालयों में फीस बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं

सरकार ने सोमवर को बताया कि उसके पास केंद्रीय विद्यालयों में छात्रों की फीस वृद्धि करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। लोकसभा में रंजनबेन भट्ट के एक प्रश्न के लिखित उत्तर में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि इस समय सरकार के विचारार्थ ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। मंत्री से पूछा गया था कि क्या सरकार का विचार केंद्रीय विद्यालयों के छात्रों की फीस में वृद्धि करने का है।

नई दिल्ली : सरकार ने सोमवर को बताया कि उसके पास केंद्रीय विद्यालयों में छात्रों की फीस वृद्धि करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। लोकसभा में रंजनबेन भट्ट के एक प्रश्न के लिखित उत्तर में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि इस समय सरकार के विचारार्थ ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। मंत्री से पूछा गया था कि क्या सरकार का विचार केंद्रीय विद्यालयों के छात्रों की फीस में वृद्धि करने का है।

कुशवाहा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा स्थापित और वित्तपोषित या नियंत्रित अर्ध सरकारी संगठनों, स्वायत्त संगठनों, सांविधिक निकायों आदि के कर्मचारियों के वेतन संशोधन हेतु दिशा निर्देश जारी करते समय सरकार ने अन्य बातों के साथ साथ यह निर्धारित किया है कि स्वायत्त संगठनों से आशा की जाती है कि वे अपने कार्यो का इस ढंग से प्रावधान करें कि अतिरिक्त वित्तीय निहितार्थ को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार पर उनकी निर्भरता कम से कम हो।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस प्रकार स्वायत्त संगठनों से वित्तीय रूप से आत्मनिर्भर बनने की आशा की जाती है ताकि केंद्रीय राजकोष पर कोई अतिरिक्त बोझ न पड़े। 

Trending news