'सरकार जब तक मानसिकता नहीं बदलती विशेष सत्र पर कोई बातचीत नहीं'
Advertisement

'सरकार जब तक मानसिकता नहीं बदलती विशेष सत्र पर कोई बातचीत नहीं'

भाजपा नीत सरकार पर लगातार टकराव की मुद्रा में रहने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि जब तक उसकी मानसिकता में बदलाव नहीं होता संसद के विशेष सत्र के बारे में चर्चा व्यावहारिक नहीं हो सकती।

'सरकार जब तक मानसिकता नहीं बदलती विशेष सत्र पर कोई बातचीत नहीं'

नई दिल्ली : भाजपा नीत सरकार पर लगातार टकराव की मुद्रा में रहने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि जब तक उसकी मानसिकता में बदलाव नहीं होता संसद के विशेष सत्र के बारे में चर्चा व्यावहारिक नहीं हो सकती।

केन्द्र द्वारा विवादास्पद भूमि अध्यादेश को फिर से जारी नहीं करने की घोषणा किये जाने के बाद कांग्रेस ने आज कहा कि प्रधानमंत्री को राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए क्योंकि उन्होंने अध्यादेश बनाकर देश के विकास के 10 माह बर्बाद किये।

पार्टी ने प्रधानमंत्री को इसके प्रति भी आगाह किया कि विपक्ष को निशाना बनाने के लिए सरकार की एजेंसियों का इस्तेमाल नहीं किया जाए। उसने उम्मीद जतायी कि इस प्रकार के कथित दुरूपयोग के ब्यौरे जल्द ही सामने आएंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि इस प्रकार की युक्तियों से विपक्ष को दबाया नहीं जा सकता।

उन्होंने कोई अधिक ब्यौरा दिये बिना कहा कि कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्रियों एवं पूर्व मंत्रियों के खिलाफ सीबीआई द्वारा मामलों के बाद मामले महज संयोग नही हैं।

सीबीआई ने हाल में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख सचिन पायलट के खिलाफ एम्बुलेंस घोटाले में मामला दर्ज किया है। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति भी इसमें एक आरोपी हैं।

शर्मा ने हार्दिक पटेल द्वारा पटेलों को आरक्षण की मांग दिये जाने के मुद्दे का जिक्र करते हुए कहा कि हार्दिक ने जो मुद्दा उठाया है वह नरेन्द्र मोदी के विकास के गुजरात माडल के भीतर से हुआ विस्फोट है क्योंकि इस माडल का स्वरूप सर्वसमावेशी नहीं है।

 

Trending news