नेशनल हाईवे के टोल नाकों पर 18 नवंबर तक कोई टोल नहीं

राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित टोल प्लाजों पर 18 नवंबर तक कोई शुल्क नहीं देना होगा। सरकार ने इस शुल्क में छूट की सीमा को चार दिन के लिए बढा दिया है।

नेशनल हाईवे के टोल नाकों पर 18 नवंबर तक कोई टोल नहीं

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित टोल प्लाजों पर 18 नवंबर तक कोई शुल्क नहीं देना होगा। सरकार ने इस शुल्क में छूट की सीमा को चार दिन के लिए बढा दिया है।

एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा,‘सरकार ने इस छूट को 18 नवंबर की मध्यरात्रि तक बढ़ाने का फैसला किया है।’सरकार ने देश भर के सभी टोल नाकों या टोल प्लाजों पर वाहनों की आवाजाही सुगम रखने तथा नोटबंदी के कारण परेशान लोगों को राहत देने के लिए उठाया है। उल्लेखनीय है कि सरकार ने 500 व 1000 रुपये के मौजूदा नोटों का प्रचलन बंद कर दिया है।

सरकार ने इस बारे में बीओटी व ओएमटी परिचालक कंपनियों सहित सभी फर्मों को निर्देश जारी किए है। सरकार ने नौ नवंबर को यह शुल्क 11 नवंबर तक माफ करने की घोषणा की थी जिसे बढाकर 14 नवंबर कर दिया गया।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.