नोएडा: पूर्व इनकम टैक्स कमिश्नर के घर और दफ्तर पर छापेमारी
Advertisement

नोएडा: पूर्व इनकम टैक्स कमिश्नर के घर और दफ्तर पर छापेमारी

सीबीआई ने नोएडा के पूर्व इनकम टैक्स कमिश्नर संजय कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर 13 ठिकानों पर छापेमारी की है.  

(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: सीबीआई ने नोएडा के इनकम टैक्स कमिश्नर रहे संजय कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर 13 ठिकानों पर छापेमारी की है. संजय कुमार श्रीवास्तव नोएडा में इनकम टैक्स कमिश्नर अपील वन थे उनके पास अपील 2 का भी एडिश्नल चार्ज था. 

 

संजय कुमार श्रीवास्तव पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद पर रहते हुए दूसरों को फायदा पहुंचाया और उसके एवज़ में काफी लाभ उठाया.  नोएडा में इनकम टैक्स कमिश्नर अपील 1, 2 रहे संजय कुमार श्रीवास्तव पर पद का दुरुपयोग करते हुए फायदा लेने के आरोप में सीबीआई ने शनिवार को उनके घर और ऑफिस समेत 13 जगह पर सर्च की. 

उनके घर से 16 लाख 44 हज़ार कैश मिला है, 10 लाख की कीमत की घड़ियां मिली है, 2 करोड़ की कीमत की ज्वैलरी, 1 करोड़ 30 लाख रुपए बैंक अकॉउंट में पाए गए, एक बैंक लॉकर भी मिला है. सीबीआई ने उनके ठिकानों से काफी आपत्तिजनक दस्तावेज़ और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस भी जब्त किए है.

सीबीआई ने संजय के अलावा दो चार्टेड अकाउंटेंट अनिल प्रह्लाद कुमार और केपी गर्ग के नेहरू प्लेस और गाजियाबाद के ठिकानों पर भी छापेमारी की है. सीबीआई ने इस मामले में दिल्ली में 4, गाज़ियाबाद में 5, मुरादनगर में 2 और नोएडा में एक जगह पर सर्च की है. 

Trending news