UP: अचानक शादी में पहुंच पुलिस ने दुल्हन से पूछा एक सवाल, जवाब सुनते ही रुकवा दिया विवाह
Advertisement

UP: अचानक शादी में पहुंच पुलिस ने दुल्हन से पूछा एक सवाल, जवाब सुनते ही रुकवा दिया विवाह

पुलिस ने ये कार्रवाई सीएम हेल्पलाइन नंबर पर एक अज्ञात शख्स की शिकायत मिलने के बाद की है, जिसमें उसने कहा था कि नोएडा के एक गांव में दो लड़कियों का विवाह उनके साथ पढ़ने वाले दो लड़कों से किया जा रहा है.  

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नोएडा: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर जिले में शनिवार को कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. यहां नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शादी चल रही थी, जिसमें अचानक पुलिस की टीम पहुंच गई. अफसर सीधा दूल्हा-दुल्हन के पास पहुंचे और उनसे सिर्फ एक सवाल किया और फिर जवाब सुनते ही शादी रुकवा दी.

CM हेल्पलाइन पर हुई थी शिकायत

हमारी सहयोगी वेबसाइट इंडिया डॉट कॉम के अनुसार, पुलिस ने ये कार्रवाई मुख्यमंत्री पोर्टल पर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा की गई शिकायत के आधार पर की है. शख्स ने बताया था कि नोएडा के एक गांव में दो लड़के और दो लड़कियों की शादी हो रही है. ये एक साथ पढ़ते हैं. जल्दी आइए. खबर सुनकर पुलिस और चाइल्ड हेल्पलाइन के लोग जल्द से जल्द मौके पर पहुंच गए, जिसके बाद मंडप में हड़कंप मच गया. इस दौरान अधिकारियों ने दूल्हा-दुल्हन से उनकी उम्र पूछी, जिसमें चारों की उम्र 14 साल के आसपास होने का खुलासा हुआ.

ये भी पढ़ें:- इन 4 राशि के जातकों के लिए खास होगा रविवार का दिन, संवर जाएगा भविष्य

VIDEO

पुलिस ने छात्रों के परिजनों को दी चेतावनी

ग्रेटर नोएडा प्रोबेशन अधिकारी ने बताया, 'पुलिस टीम ने चारों नाबालिग छात्र-छात्राओं से बात करने के बाद उनकी उम्र से संबंधित दस्तावेजों भी देखे, जिससे ये साफ हो गया कि चारों छात्र अभी नाबालिग हैं. इसके बाद टीम ने विवाह रुकवा दिया.' वहीं एडिशनल पुलिस कमिश्नर (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने नाबालिग छात्र- छात्राओं के परिजनों को हिदायत दी है कि अगर वे भविष्य में इस तरह के कृत्य करते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

LIVE TV

Trending news