भारत पर बुरी निगाह रखने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे : राजनाथ
Advertisement

भारत पर बुरी निगाह रखने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे : राजनाथ

पाकिस्तान की ओर से आज नव वर्ष पर भी सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में फायरिंग किए जाने पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर कोई भारत पर बुरी नजर रखने की जुर्रत करेगा तो सुरक्षा बल उसे मुंह तोड़ जवाब देंगे।

भारत पर बुरी निगाह रखने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे : राजनाथ

नई दिल्ली : पाकिस्तान की ओर से आज नव वर्ष पर भी सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में फायरिंग किए जाने पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर कोई भारत पर बुरी नजर रखने की जुर्रत करेगा तो सुरक्षा बल उसे मुंह तोड़ जवाब देंगे।

सिंह ने यहां एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, ‘हमारे जवान अपनी पूरी ताकत से सीमा की रक्षा कर रहे हैं। किसी को भारत पर बुरी नज़र नहीं रखनी चाहिए। अगर कोई ऐसा करने की जुर्रत करता है तो बीएसएफ और अन्य सुरक्षा बल उन्हें मुंह तोड़ जवाब देंगे।’ गृह मंत्री ने कहा, ‘पाकिस्तान को ऐसा नहीं करना चाहिए। दोनों देशों के कूटनीतिक लगातार संपर्क में बने हुए हैं।’ उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही सामान्य हालात बहाल हो जाएंगे।

पाकिस्तान के रेंजरों ने आज जम्मू कश्मीर के सांबा क्षेत्र में भारत की 13 चौकियों को निशाना बनाया जिसका भारत की ओर से करारा जवाब दिया गया। एक दिन पहले ही पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में एक भारतीय जवान मारा गया था और भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के चार सैनिक ढेर हुए।

इस बीच बीएसएफ के महानिदेशक डी के पाठक ने केन्द्रीय गृह सचिव अनिल गोस्वामी को सीमा की ताजा स्थिति से अवगत कराया। सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी रेंजर मारे गए थे और दो अन्य घायल हुए। बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई में सीमा पार अभियाल डोगरा में आतंकवादियों के घुसपैठ ठिकाने को भी नष्ट कर दिया, लेकिन 23 से 30 आतंकी वहां से बच निकले।

Trending news