close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नॉर्थ टैक प्रदर्शनी 2019: DRDO समेत 100 भारतीय रक्षा कंपनियों ने की सक्रिय भागीदारी

यह कार्यक्रम गतिशील चुनौतियों का सामना करने के लिए समकालीन प्रौद्योगिकियों के साथ उत्तरी कमान को सशक्त बनाने बनाने पर आधारित था.

नॉर्थ टैक प्रदर्शनी 2019: DRDO समेत 100 भारतीय रक्षा कंपनियों ने की सक्रिय भागीदारी

श्रीनगर: नॉर्थ टैक प्रदर्शनी 2019 का एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन मुख्यालय उत्तरी कमान के उधमपुर में आयोजित किया गया. वार्षिक कार्यक्रम का उद्घाटन लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह एवीएसएम, वाईएसएम, एसएम, जीओसी - इन-सी उत्तरी कमान द्वारा किया गया. यह कार्यक्रम गतिशील चुनौतियों का सामना करने के लिए समकालीन प्रौद्योगिकियों के साथ उत्तरी कमान को सशक्त बनाने बनाने पर आधारित था. MSME, DRDO, DPSU सिम्युलेटर डेवलपमेंट डिवीजन आदि सहित लगभग 100 भारतीय रक्षा कंपनियों से सक्रिय भागीदारी की.

प्रदर्शनी ने उत्तरी कमान में सुरक्षा बलों के सामने आने वाली कुछ जटिल चुनौतियों के समाधान के लिए अत्याधुनिक तकनीकों और आमंत्रण उत्पादों को प्रदर्शित करने का काम किया और भारतीय रक्षा उद्योग और सेना के बीच विचारों के पारस्परिक आदान-प्रदान के लिए एक निष्क्रिय मंच के रूप में भी काम किया.

LIVE टीवी:

यह प्रदर्शनी नई प्रौद्योगिकियों और उत्पादों ने एक सफेद कैनवास, प्रमुख निगरानी यंत्र स्थितिजन्य, सामरिक गतिशीलता, गोलाबारी, सैनिकों/सुरक्षा बल , संचार, मुकाबला चिकित्सा, रोबोटिक्स, सिमुलेटर, और कई अन्य चीजों पर आधारित थी.