आरके नगर उपचुनाव: बीजेपी उम्मीदवार से ज्यादा मिले ‘NOTA’ को वोट
Advertisement

आरके नगर उपचुनाव: बीजेपी उम्मीदवार से ज्यादा मिले ‘NOTA’ को वोट

तमिलनाडु की आरके नगर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार से ज्यादा वोट ‘नोटा’ को मिले.

बीजेपी उम्मीदवार कारू नागराजन को महज 1,417 वोट मिले...

चेन्नई: तमिलनाडु की आरके नगर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार से ज्यादा वोट ‘नोटा’ को मिले. मुख्य मुकाबला टीटीवी दिनाकरण और अन्नाद्रमुक के दिग्गज नेता ई मधुसूदनन के बीच था. नोटा को बीजेपी उम्मीदवार कारू नागराजन से अधिक वोट मिला. नागराजन को महज 1,417 वोट मिले. करीब 2,373 मतदाताओं ने ईवीएम पर ‘इनमें से कोई नहीं’ (नोटा) का बटन दबाया. इस सीट के लिए उपचुनाव में मतदान 21 दिसम्बर को हुआ जिसमें करीब 1.77 लाख मतदाताओं ने अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल किया.

  1. मुख्य मुकाबला टीटीवी दिनाकरण और अन्नाद्रमुक के ई मधुसूदनन के बीच था
  2. नोटा को बीजेपी उम्मीदवार कारू नागराजन से अधिक वोट मिला
  3. करीब 2,373 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया

गौरतलब है कि नागरजन तमिल टीवी चैनलों पर नियमित रूप से नजर आते हैं. वह विभिन्न मुद्दों पर भाजपा के विचार रखते हैं. इससे पहले 2016 के विधानसभा चुनाव में मयलापुर सीट पर भी उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 

दिनाकरन ने जीता जीती आरके नगर सीट
अन्नाद्रमुक में हाशिये पर किए गए नेता टीटीवी दिनाकरण ने राधाकृष्ण नगर विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव जीत लिया. उन्होंने अन्नाद्रमुक उम्मीदवार ई. मधुसूदनन को 40,707 वोटों के अंतर से हराया. दिनाकरन ने यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ा. उन्हें 89,013 हजार वोट मिले, जबकि मधुसूदनन को 48,306 वोट मिले. द्रमुक के एन. मरुधु गणेश महज 24,681 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. आरकेनगर विधानसभा सीट पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के 5 दिसम्बर 2016 को निधन के बाद से रिक्त थी. दिनाकरन के समर्थकों ने मिठाइयां बांटकर, पटाखे जलाकर व ढोल नगाड़ों के साथ जीत का जश्न मनाया. दिनाकरन शुरुआत से ही आगे चल रहे थे और मतगणना के आगे बढ़ने के साथ उनके व प्रतिद्वंद्वियों के बीच अंतर बढ़ता गया. 

Trending news