close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्‍वतंत्रता दिवस: लाल किले से कश्‍मीरियों के लिए पीएम मोदी ने दिया ये खास संदेश...

उन्होंने कहा कि जिस गति के साथ अनुच्छेद 370 को रद्द करने का कानून दोनों सदनों में पारित हुआ, इसने यह दर्शाया कि हर कोई इसे रद्द होते हुए देखना चाहता था, बस किसी को आगे बढ़कर इस संबंध में कदम उठाने की जरूरत थी. 

स्‍वतंत्रता दिवस: लाल किले से कश्‍मीरियों के लिए पीएम मोदी ने दिया ये खास संदेश...
फोटो ANI

नई दिल्ली : स्वंतत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 रद्द होने के बाद अब कश्मीर के लोग सीधे केंद्र से संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जिस गति के साथ अनुच्छेद 370 को रद्द करने का कानून दोनों सदनों में पारित हुआ, इसने यह दर्शाया कि हर कोई इसे रद्द होते हुए देखना चाहता था, बस किसी को आगे बढ़कर इस संबंध में कदम उठाने की जरूरत थी. पीएम मोदी ने छठी बार लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित किया.

पीएम मोदी के भाषण की वो पहली बात, जिसे सुनते ही तालियों से गूंज उठा लाल किला

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि तीन रक्षा सेवाओं का नेतृत्व करने के लिए सरकार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ पद का सृजन करेगी. उन्होंने कहा, "सरकार जल्द ही तीन रक्षा सेवाओं का नेतृत्व करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के पद का सृजन करेगी."

LIVE TV...

73वां स्‍वतंत्रता दिवस: PM मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा, बच्‍चों से की मुलाकात

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को छठीं बार बतौर प्रधानमंत्री ध्वजारोहण किया. उन्‍होंने कहा कि पूरी सैन्‍य शक्ति को एकसाथ मिलकर चलना होगा. सीडीएस के तहत पूरी सैन्‍य शक्ति एकसाथ काम करेगी. 

73वें स्वतंत्रता दिवस पर फिर दिखा PM मोदी का साफा प्रेम, इस बार पहना खास बहुरंगी साफा

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद मानवतावाद के खिलाफ छेड़ा गया युद्ध है. आतंकवाद ने हमारे पड़ोसी देशों को भी तबाह करके रखा है. बांग्‍लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्‍तान आतंकवाद के जूझ रहे है. भारत आतंकवाद फैलाने वालों से मजबूती से लड़ रहा है. हमारा संकल्‍प मजबूत है.