Twitter पर अभद्र भाषा लिखने वालों के लिए कंपनी ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement

Twitter पर अभद्र भाषा लिखने वालों के लिए कंपनी ने उठाया ये बड़ा कदम

यूजर्स को Twit करने से पहले कंपनी की ओर से Alert भेजा जाएगा.

ट्विटर यूजर्स के लिए खास फीचर.

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) पर अभद्र भाषा के इस्तेमाल को रोकने के लिए कंपनी ने बड़ा कदम उठाया है. अब यूजर्स को ट्वीट करने से पहले कंपनी की ओर से अलर्ट भेजा जाएगा. कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि iOS पर एक परीक्षण किया जा रहा है जो लोगों को उनके ट्वीट का भाषा अपमानजनक होने पर संकेत देगा.

  1. अभद्र भाषा को रोकने के लिए Twitter का बड़ा कदम
  2. ट्विटर यूजर्स को भेजी जाएगी चेतावनी
  3. आपत्तिजनक ट्वीट से पहले ट्विटर भेजेगा मैसेज

इस नए फीचर में ट्विटर यह भी टेस्ट कर रहा है कि जिसमें यूजर्स को रिप्लाई से पहले उसे एडिट करने का भी सुझाव मिलेगा. सोशल मीडिया के एक बड़े अधिकारी के मुताबिक, आईओएस यूजर्स के कुछ भी भेजने से पहले उन्हें एक नोटिफिकेशन आएगा. जिसमें आपत्तिजनक भाषा के लिए यूजर्स को चेतावनी देते हुए यह पूछा जाएगा कि क्या यह ट्वीट एक ठीक तर्क देता है या  इसकी भाषा अपमानजनक है?

वहीं, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए बीते साल इंस्टाग्राम (Instagram) ने भी इस तरह के फीचर को लॉन्च किया था. जिसमें यूजर्स को पोस्ट करने से पहले चेतावनी आती हो. कंपनी ने इस फीचर को लेकर बाद में एक बयान में कहा था कि इसके परिणाम सकारात्मक रहे हैं.

ये भी पढ़ें: WhatsApp से भी ज्यादा यूनिक फीचर्स से लैस हैं ये मैसेजिंग प्लेटफॉर्म

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ट्विटर यूजर्स को मैसेज भेजने में अभी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. इस बाबत ट्विटर सपोर्ट के आधिकारिक अकाउंट से लिखा गया था 'हमें अभी मैसेज भेजने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. संभव है कि आपको मैसेज के नोटिफिकेशन मिल रहे हों, लेकिन भेजा गया मैसेज ना दिखाई पड़ता हो. जैसे ही यह समस्या ठीक होती है, हम आपको सूचित करेंगे.'

ये भी देखें-

Trending news