close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NSA अजीत डोभाल ने कहा, 'आतंकवादियों की विचारधारा से लड़ाई जरूरी'

अजीत डोभाल ने कह, एनआईए ने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जितना प्रभावी काम किया है उतना किसी और एजेंसी ने नहीं किया है. 

NSA अजीत डोभाल ने कहा, 'आतंकवादियों की विचारधारा से लड़ाई जरूरी'

नई दिल्ली: ATS & STF प्रमुखों की एक बैठक में बोलते हुए एनएसए (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने कहा कि आतंकवाद (Pakistan) को खत्म करने के लिए कड़ी कार्रवाई की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हमें आतंकवादियों की विचारधारा (Ideology) से लड़ाई लड़ने की बहुत जरूरत है. 

अजीत  डोभाल ने कह, एनआईए (NIA) ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवाद के खिलाफ जितना प्रभावी काम किया है उतना किसी और एजेंसी ने नहीं किया है. डोभाल ने इस मौके पर पाकिस्तान (Pakistan) पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, अगर किसी अपराधी को स्टेट का सपोर्ट मिल जाता है तो वह बहुत बड़ी चुनौती बन जाता है. कुछ स्टेट्स  को इस काम में महारात हासिल है. पाकिस्तान ने यही अपनी स्टेट पॉलिसी बना ली है. 

एनएसए डोभाल ने कहा, 'FATF की कार्रवाईयों ने पाकिस्तान पर भारी दवाब बनाया हुआ है. इसने इतना दवाब पैदा किया है जो कोई और नहीं कर सकता था.' 

इसी बैठक में NIA डीजी योगेश चंद्र मोदी ने कहा है कि जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) ने भारत में अपनी गतिविधियां बड़ा दी है. उन्होंने कहा कि जेएमबी ने महाराष्ट्र, बिहार, केरल और कर्नाटक में अपनी गतिविधियों को बड़ा दिया है.  डीजी योगेश चंद्र मोदी ने कहा कि हमने 125 सिंदग्ध नामों को संबंधित एजेंसियों को दिया है.