close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NSA अजीत डोभाल ने किया कश्मीर का हवाई दौरा, घाटी में हालात रहे सामान्य

बकरीद का त्योहार पूरे जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्वक मनाया गया. एनएसए अजीत डोभाल ने बताया कि इस दौरान कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. 

NSA अजीत डोभाल ने किया कश्मीर का हवाई दौरा, घाटी में हालात रहे सामान्य
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 निष्प्रभावी होने के एक सप्ताह बाद भी राज्य में हालात सामान्य हैं.

श्रीनगर: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने सोमवार को बकरीद के मौके पर हालात का जायजा लेने के लिए कश्मीर घाटी का हवाई दौरा किया. वहीं, हवाई दौरा खत्म होने के बाद अजीत डोभाल ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारियों और जवानों से मुलाकात की. साथ ही उन्हें बकरीद की शुभकामनाएं भी दीं. पुलिस कंट्रोल रूम में जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों के लिए 'बड़ा खाना' (जवानों के साथ भोजन) का आयोजन किया गया. यहां अजीत डोभाल ने पुलिस के जवानों के साथ खाना खाया. इसके बाद अजीत डोभाल ने जम्मू-कश्मीर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के अधिकारियो और जवानों की तारीफ की. 

बकरीद का त्योहार पूरे जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्वक मनाया गया. एनएसए अजीत डोभाल ने बताया कि इस दौरान कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. डोभाल ने दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा हालातों को लेकर समीक्षा की और इस पर लगातार नजर रखे हुए हैं. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी करने के बाद से ही अजीत डोभाल कश्मीर के सुरक्षा हालातों पर नजर बनाए हुए हैं. इसके साथ ही डोभाल लगातार स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनसे उनकी जरूरतों और विचारों को साझा करते रहे हैं. 

 

 

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 निष्प्रभावी होने के एक सप्ताह बाद भी राज्य में हालात सामान्य हैं. बकरीद के मौके पर सोमवार को अलग-अलग जगहों पर लोगों ने नमाज पढ़ी. बारामूला की जामा मस्जिद में करीब 10 हजार लोगों ने नमाज अदा की. ऐसा ही नजारा श्रीनगर, शोपियां, अनंतनाग, बड़गाम और बांदीपोर में भी दिखा. गृह मंत्रालय ने बताया कि बकरीद के मौके पर बड़ी संख्या में लोग बाहर निकले.