नन गैंगरेप मामला: ईसाई समूह कोलकाता में आज विरोध रैली निकालेंगे
Advertisement

नन गैंगरेप मामला: ईसाई समूह कोलकाता में आज विरोध रैली निकालेंगे

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की पीड़िता नन के प्रति एकजुता दिखाते हुए ‘रोमन कैथोलिक आर्चडायओकेस ऑफ कैलकटा’ सोमवार को यहां विरोध रैली निकालेगा।

नन गैंगरेप मामला: ईसाई समूह कोलकाता में आज विरोध रैली निकालेंगे

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की पीड़िता नन के प्रति एकजुता दिखाते हुए ‘रोमन कैथोलिक आर्चडायओकेस ऑफ कैलकटा’ सोमवार को यहां विरोध रैली निकालेगा।

आर्चबिशप ऑफ कोलकाता थॉमस डिसूजा ने कहा कि पीड़िता के प्रति एकजुटता और सहानुभूति प्रकट करने के लिए यह रैली पार्क स्ट्रीट में एलेन पार्क से निकलेगी। उन्होंने कहा कि हम अहिंसा और महिलाओं के प्रति सम्मान के महत्व को लेकर समाज में जागरूकता पैदा करना चाहते हैं। सभी वर्ग के लोगों से इस रैली में भाग लेने का आह्वान किया गया है।

गौर हो कि एक कान्वेंट स्कूल की 71 वर्षीय नन से सामूहिक बलात्कार के सिलसिले में आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस सिलसिले में रोमन कैथोलिक समुदाय के एक उच्च अधिकारी यहां घटना की जांच के लिए पहुंचे। अधिकारी ने खुद की ‘सिस्टर’ के रूप में अपनी पहचान बताई और कहा कि वह यहां जीसस एंड मैरी स्कूल में हुई घटना की जांच के लिए आई हैं। इस स्कूल की स्थापना रिलीजंस ऑफ जीसस एंड मैरी ने की है। पुणे की एक अन्य ‘सिस्टर’ के साथ आई अधिकारी ने कहा कि उन्होंने पूरी दुनिया में इस तरह की घटना नहीं सुनी और दुख है कि वह रानाघाट अस्पताल में बलात्कार पीड़िता से नहीं मिल पाईं क्योंकि नन सो रही थीं। बहरहाल नदिया के जिलाधिकारी पी. बी. सलीम के मुताबिक सिस्टर सुपीरियर की देखभाल के लिए एक मेडिकल बोर्ड बनाया गया है जिनकी हालत स्थिर बताई जाती है। सलीम ने बताया कि बोर्ड में स्त्री रोग विशेषज्ञ के अलावा एक मनोचिकित्सक को भी शामिल किया गया है क्योंकि घटना के बाद से नन सदमे में हैं।

नदिया के पुलिस अधीक्षक अर्णब घोष ने कहा कि घटना के सिलसिले में आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की गई। साथ ही अन्य दोषियों को पकड़ने के लिए जिले भर में व्यापक छापेमारी जारी है। कान्वेंट के सीसीटीवी फुटेज में चार लोगों के विजुअल दिखे जो अपराध में संलिप्त हैं और एसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वालों को एक लाख रुपये की पुरस्कार की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना की सीआईडी जांच के आदेश दिए और वादा किया कि दोषियों के खिलाफ ‘त्वरित’ और ‘कड़ी से कड़ी कार्रवाई’ की जाएगी।

Trending news