close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ओडिशा: फोन पर दिया महिला को तीन तलाक, मामला दर्ज

एक महिला ने शिकायत दर्ज कराते हुए अपने पति पर आरोप लगाया है कि शादी के एक साल बाद उसने हैदराबाद से महिला को फोन पर तीन तलाक दे दिया. 

ओडिशा: फोन पर दिया महिला को तीन तलाक, मामला दर्ज
(प्रतीकात्मक फोटो)

भुवनेश्वर: संसद ने हाल ही में तीन तलाक को अपराध घोषित करने वाले विधेयक को पारित किया है. ऐसे में ओडिशा पुलिस ने शनिवार को केंद्रापाड़ा जिले के पट्टामुंडई इलाके में तीन तलाक का पहला मामला दर्ज किया. एक महिला ने शिकायत दर्ज कराते हुए अपने पति पर आरोप लगाया है कि शादी के एक साल बाद उसने हैदराबाद से महिला को फोन पर तीन तलाक दे दिया. 

महिला ने कहा, 'हम पिछले सात सालों से एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे, 2018 में हमने रजिस्ट्री विवाह किया और वह मुझे अपने साथ हैदराबाद ले गया. हम वहां छह माह तक साथ रहे.'  उसने कहा, 'इसके बाद जब मैं गर्भवती हो गई तो वह मुझे पट्टामुंडई में अपने घर ले आया.'

महिला ने कहा कि इस दौरान लड़के के घरवालों ने उसे दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया. इसके बाद वह अपने पिता के घर चली गई, जहां तीन महीने पहले उसने एक लड़के को जन्म दिया. 

महिला ने आरोप लगाया, 'प्रसव के बाद मैंने अपने पति को फोन किया और मुझे हैदराबाद में अपने साथ ले जाने को कहा, लेकिन उन्होंने मुझे पहचानने से इनकार कर दिया. जब मैंने जोर देकर अपनी बात रखनी चाहिए, तो उन्होंने मुझे फोन पर तीन तलाक दे दिया.'