Odisha: परिवहन विभाग की बड़ी लापरवाही, बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर काट दिया 1000 रुपये का चालान
Advertisement

Odisha: परिवहन विभाग की बड़ी लापरवाही, बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर काट दिया 1000 रुपये का चालान

Truck driver fined Rs 1000 for drive vehicle without Helmet: ओडिशा में एक व्यक्ति का बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर 1 हजार रुपये का चालान काटा गया है और इस बात का खुलासा होने के बावजूद ट्रक ड्राइवर को चालान का पैसा जमा करना पड़ा.

बिना हेलमेट गाड़ी चलाने पर ट्रक ड्राइवर का 1000 रुपये का चालान कटा है.

भुवनेश्वर: ओडिशा में परिवहन विभाग (Odisha Transport Department) की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां एक व्यक्ति का बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर 1 हजार रुपये का चालान काटा गया है. मामला ओडिशा के गंजम जिले का है और इसका खुलासा तब हुआ, जब ड्राइवर प्रमोद कुमार अपने ट्रक का परमिट रिन्यू कराने आरटीओ (RTO) पहुंचा. ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की लापरवाही सामने आने के बावजूद ट्रक ड्राइवर को चालान का पैसा जमा करना पड़ा.

ट्रक डाइवर को नहीं थी चालान की जानकारी

प्रमोद कुमार नाम के ट्रक ड्राइवर को चालान कटने की जानकारी नहीं थी. जब वह परिवहन विभाग के ऑफिस अपने ट्रक का परमिट रिन्यू कराने पहुंचा, तब पता चला कि उसके ट्रक का चालान पेंडिंग हैं. अधिकारियों ने बताया कि गाड़ी नंबर OR-07W/4593 का चालान जमा नहीं हुआ है. इसके बाद प्रमोद ने पूछा कि आखिर ये चालान क्यों काटा गया है तो अधिकारियों ने बताया कि बिना हेलमेट पहने ड्राइविंग करने की वजह से 1000 रुपये का चालान काटा गया है.

ये भी पढ़ें- LPG सिलेंडर पर 300 रुपये बचाने का शानदार मौका, फटाफट कर लीजिए ये काम

लाइव टीवी

अधिकारियों ने नहीं सुनी एक बात

इसके बाद प्रमोद ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को बताया कि बिना हेलमेट पहने ड्राइविंग करने का चालान ट्रक का काट दिया गया है. लेकिन अधिकारियों ने एक बात नहीं सुनी और बताया कि चालान जमा करने के बाद ही उसकी गाड़ी का परमिट रिन्यू हो सकेगा.

ड्राइवर को जमा करना पड़ा चालान

प्रमोद ने बताया कि वह पिछले तीन सालों से ट्रक चला रहे हैं और वॉटर सप्लाई करते हैं. ट्रक का परमिट खत्म हो रहा था और इसे रिन्यू कराना जरूरी था, लेकिन परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बात नहीं सुनी. प्रमोद ने बताया कि मुझे परमिट रिन्यू कराना था, इसलिए मजबूरी में 1 हजार रुपये का चालान भरना ही पड़ा.

Trending news