Breaking News

उमर अब्दुल्ला बोले- लंबे समय बाद काउंटिंग वाले दिन मजा आ रहा है

शुरुआती रुझानों के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने दो ट्वीट किए हैं. 

उमर अब्दुल्ला बोले- लंबे समय बाद काउंटिंग वाले दिन मजा आ रहा है
उमर अब्दुल्ला ने 5 राज्यों की मतगणना पर ट्वीट किया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मतगणना के शुरुआती रुझान के बाद अपनी खुशी जाहिर की है. कांग्रेस को शुरुआती रुझानों में बढ़त मिलने के बाद दो ट्वीट किए हैं. विधानसभा चुनाव के बाद पांच राज्यों से आ रही शुरुआती रुझानों के बीच उमर अब्दुल्ला ने चुटकी ली है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया था, "जब एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह ... तब बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह..." 

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा- लंबे समय बाद मुझे मतगणना के दिन इतना आनंद आ रहा है. इसकी एक वजह यह भी है कि जिन पांच राज्यों में मतगणना चल रही है, उनमें से कहीं भी मेरी पार्टी हिस्सा नहीं ले रही है. 

इससे पहले उन्होंने एक और ट्वीट किया था. इस ट्वीट को करते हुए उन्होंने लिखा- राजस्थान में बिल्कुल भी मुकाबले की स्थिति नहीं दिख रही है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : कांग्रेस आठ सीटों पर जबकि भाजपा सात सीटों पर आगे
छत्तीसगढ़ से मिल रहे शुरुआती रुझानों के मुताबिक कांग्रेस आठ सीटों पर, भारतीय जनता पार्टी सात सीटों पर जबकि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) दो सीटों पर आगे चल रहे हैं. निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के अनुसार कांग्रेस रायपुर ग्रामीण सीट में, धरसीवां सीट में, तखतपुर सीट में, लैलुंगा सीट में, खरसियां सीट में, धरमजयगढ़, कोरबा सीट में और कटघोरा सीट में आगे है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी बिलासपुर, बिल्हा, मस्तुरी, बेलतरा, रामपुर, रायगढ़ और सारंगढ़ सीट से आगे चल रही है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव : शुरुआती रुझान में कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर
राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कांटे का मुकाबला होता दिख रहा है, लेकिन कई सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. अगर निर्दलीय उम्मीदवार इन सीटों से जीतते हैं तो सरकार बनाने में इनकी भूमिका अहम हो सकती है. सुबह सवा दस बजे तक के रुझान में 88 सीटों पर कांग्रेस, 70 सीटों पर भाजपा, दो सीटों पर माकपा, दो पर बसपा, दस सीटों पर निर्दलीय और पांच सीटों पर अन्य दल आगे चल रहे हैं. प्रमुख प्रत्याशियों की बात की जाए तो मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालरापाटन सीट पर, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा सीट पर तथा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट टोंक सीट पर आगे चल रहे हैं.

तेलंगाना मतगणना : टीआरएस 87 सीटों पर आगे, केसीआर को भी बढ़त
तेलंगाना में शुरुआती रुझान के अनुसार सत्तारूढ़ टीआरएस 119 विधानसभा सीटों में से 87 पर आगे चल रही है. सुबह 10 बजे तक के 114 सीटों के उपलब्ध रुझानों के अनुसार, कांग्रेस 14 सीटों पर और उसकी सहयोगी पार्टी तेलुगु देशम पार्टी एक सीट पर आगे है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, भाजपा पांच सीटों, असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाला एआईएमआईएम दल चार और अन्य तीन सीटों पर आगे हैं. तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान सात दिसम्बर को हुआ था और मतगणना आज सुबह आठ बजे शुरू हुई.

(भाषा इनपुट के साथ)