दिल्ली: रोज आ रहे कोरोना केस में 46% ओमिक्रॉन, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किया आंकड़ा
Advertisement

दिल्ली: रोज आ रहे कोरोना केस में 46% ओमिक्रॉन, स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किया आंकड़ा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Omicron Variant) धीरे-घीरे बेकाबू होने लगा है और रोजाना आ रहे कोविड-19 के नए मामलों में 46 प्रतिशत केस ओमिक्रॉन के सामने आ रहे हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Omicron Variant) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और यह तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) ने कहा कि रोजाना आ रहे कोरोना वायरस के नए मामलों में 46 प्रतिशत केस ओमिक्रॉन के सामने आ रहे हैं.

  1. दिल्ली में नए मामलों में 46 प्रतिशत केस ओमिक्रॉन के
  2. अस्पताल में भर्ती में ओमिक्रॉन के 200 संक्रमित
  3. दिल्ली में 263 लोग हुए ओमिक्रॉन से संक्रमित

अस्पताल में भर्ती में ओमिक्रॉन के 200 संक्रमित

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा, 'कल (29 दिसंबर) दिल्ली में 923 पॉजिटिव मामले आए थे और 46 प्रतिशत मामले ओमिक्रॉन के हैं. 200 मरीज अस्पताल में हैं, जिनमें 115 बाहर के हैं. अस्पताल में उन्हें एहतियात के रूप में रखा गया है.'

क्या दिल्ली में और बढ़ाई जाएगी पाबंदियां?

दिल्ली में लगी पाबंदियों पर सतेंद्र जैन ने कहा कि फिलहार स्टेज-1 लागू किया गया है और आगे की पाबंदियों पर DDMA की बैठक में फैसला होगा. उन्होंने कहा, 'मेट्रो और बसों में लग रही लंबी लाइनें सरकार की नजर में हैं. नियम लागू होने का पहला दिन था इस कारण से काफी लोग नियमों से भी वाकिफ नहीं थे, इसलिए शायद ये तस्वीर दिखी. आगे अतिरिक्त बसों को चलाने पर सरकार ध्यान देगी.'

ये भी पढ़ें- ओमिक्रॉन के खिलाफ जंग में बड़ी कामयाबी! अब पकड़ी जाएगी कोरोना के नए वेरिएंट की हर चाल

दिल्ली में 263 लोग हुए ओमिक्रॉन से संक्रमित

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा प्रभावित है और अब तक 263 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 57 लोग ठीक हो चुके हैं. बता दें कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 24 मामले सामने आए हैं. इसके बाद महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस हैं, जहां 252 लोग कोविड-19 के नए वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं, जबकि 99 लोग ठीक हो चुके हैं.

22 राज्यों/यूटी में आ चुके हैं ओमिक्रॉन के केस

भारत में अब तक 961 लोग कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Omicron Variant) से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 320 मरीज ठीक हो चुके हैं. देशभर के 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओमिक्रॉन के मामले दर्ज किए गए हैं. पिछले 24 घंटे में देशभर में ओमिक्रॉन के 180 मामले दर्ज किए गए हैं.

देश में 82401 हुए कोविड-19 के एक्टिव केस

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के 13154 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद भारत में कोविड-19 के एक्टिव केस बढ़कर 82402 हो गए हैं. देशभर में अब तक 4 लाख 80 हजार 860 लोग महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 3 करोड़ 42 लाख 58 हजार 778 लोग ठीक हो चुके हैं.

लाइव टीवी

Trending news