Omicron संकट के बीच दिल्‍ली में कोरोना ने फिर डराया, 6 महीने का टूटा रिकॉर्ड
Advertisement

Omicron संकट के बीच दिल्‍ली में कोरोना ने फिर डराया, 6 महीने का टूटा रिकॉर्ड

Omicron Update: भारत में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट Omicron के 151 मामले सामने आ चुके हैं. Omicron के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. दिल्ली में भी 22 मामले मिलने के बाद टेंशन बढ़ गई है.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- PTI

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वैरिएंट Omicron के संकट के बीच दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर से तेजी आई है. रविवार को दिल्ली में कोरोना ने बीते 6 महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. बीते कई दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 107 मामले दर्ज किए गए और इस दौरान एक मरीज की जान भी चली गई. हालांकि 50 मरीज कोरोना को मात देने में सफल भी रहे.

  1. दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट बढ़ा
  2. कोरोना से मौत का आंकड़ा 25,101 पर पहुंचा
  3. Omicron वैरिएंट से दुनिया में मचा हाहाकार

कोरोना संक्रमण की दर में आई तेजी

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर में भी काफी तेजी देखी गई है. पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) बढ़कर 0.17 फीसदी तक पहुंच गया है. इससे पहले 25 जून, 2021 को एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 115 केस सामने आए थे. 22 जून, 2022 को संक्रमण की दर 0.19 फीसदी थी. दिल्ली में 10 दिन बाद कोरोना के कारण किसी की जान गई है और मौत का आंकड़ा बढ़कर 25,101 हो गया है. दिल्ली में कोरोना के 500 से ज्यादा एक्टिव केस हैं.

ये भी पढ़ें- ओमिक्रॉन ने बरपाया कहर, यहां एक दिन में सामने आए 10,000 से ज्यादा नए केस

किस राज्य में Omicron के हैं कितने केस?

गौरतलब है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में Omicron के 6 और नए मामले सामने आने के बाद भारत में इसके मामले बढ़कर रविवार को 151 हो गए. केंद्र और राज्य के अधिकारियों के अनुसार, अब तक महाराष्ट्र में 54, दिल्ली में 22, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 14, तेलंगाना में 20, केरल में 11, गुजरात में 9, आंध्र प्रदेश में 1, चंडीगढ़ में 1, तमिलनाडु में 1 और पश्चिम बंगाल में 1 केस Omicron का पाया जा चुका है.

वैक्सीनेशन के बाद भी हो गए Omicron से संक्रमित

महाराष्ट्र में, स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि रविवार को 6 लोग कोरोना वायरस के नए वैरिएंट Omicron से संक्रमित पाए गए और इसके साथ ही राज्य में इस वैरिएंट से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 54 हो गई. इनमें से दो मरीजों ने तंजानिया की यात्रा की थी. वहीं दो ब्रिटेन से लौटे हैं जबकि एक ने पश्चिम एशिया की यात्रा की. इन सभी का टीकाकरण पूरा हो चुका है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में फिर मुख्यमंत्री बदलने की अटकलें, CM बोम्मई बोले- कोई पद स्थायी नहीं

इससे पहले शनिवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के Omicron वैरिएंट के 8 नए मामले सामने आए थे. इसके अलावा कर्नाटक में शनिवार को सामने आए 6 मामलों में से एक ब्रिटेन से आया यात्री है, जबकि पांच अन्य दक्षिण कन्नड़ जिले के दो शैक्षिक संस्थानों में कोरोना से संक्रमित मिले मरीजों में शामिल हैं. केरल के तिरुवनंतपुरम में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के दो मामले सामने आए हैं.

जान लें कि कोरोना वायरस के Omicron वैरिएंट का सबसे पहला मामला 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में आया था. भारत में नए वैरिएंट के पहले दो मामलों की पुष्टि कर्नाटक में दो दिसंबर को हुई थी.

LIVE TV

Trending news