यहां एयरपोर्ट पर मिले 4 ओमिक्रॉन संक्रमित, इस राज्य में भी आया पहला केस
Advertisement

यहां एयरपोर्ट पर मिले 4 ओमिक्रॉन संक्रमित, इस राज्य में भी आया पहला केस

पश्चिम बंगाल में ब्रिटेन से लौटे चार लोग जांच में ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी ओमिक्रॉन वेरिएंट ने अपनी दस्तक दे दी है. कनाडा से भारत लौटी एक महिला ओमिक्रॉन से संक्रमित पाई गई है. 

अब तक 18 राज्यों में मिले ओमिक्रॉन के मामले

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामलों ने ने 400 का आंकड़ा पार कर लिया है. धीरे-धीरे हर राज्य में दस्तक दे रहे ओमिक्रॉन से काफी लोग घबराए हुए हैं. महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, तेलंगाना समेत कई राज्यों तक ओमिक्रॉन ने घुसपैठ कर लोगों को अपना शिकार बना लिया है. 

  1. ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले चिंताजनक
  2. कई राज्यों में दे चुका है दस्तक
  3. हिमाचल में नए वेरिएंट ने दी दस्तक

एयरपोर्ट पर मिले 4 संक्रमित

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ब्रिटेन से लौटे 4 लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं. जांच में ये चारों लोग कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाए गए. चारों को शहर के एक अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है. अब तक पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से छह लोग संक्रमित पाए गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इन नए मरीजों में 44 और 24 वर्षीय दो पुरुष, 31 वर्षीय एक महिला और पांच साल का एक बच्चा भी शामिल है. उन्हें बेलियाघाट आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके सैंपल्स जीनोम अनुक्रमण (Genome Sequencing) के लिए सोमवार को लिए जाएंगे.

ये भी पढें: बच्चों के वैक्सीनेशन पर AIIMS एक्सपर्ट ने उठाए सवाल, इस बात को लेकर जताई आशंका

हिमाचल में भी पहला मामला आया सामने

उधर, हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला सामने आ चुका है. बता दें कि राज्य के स्वास्थ्य सचिव (Health Secretary) अमिताभ अवस्थी ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि 12 दिसंबर को मंडी जिले में 45 वर्षीय एक महिला ओमिक्रॉन से संक्रमित पाई गई थी. इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में उसकी आरटी-पीसीआर (RT-PCR) जांच की गई थी.

कनाडा से लौटी थी महिला

अवस्थी ने बताया कि महिला तीन दिसंबर को कनाडा से भारत लौटी थी और 14 दिन तक उसे होम आइसोलेशन में रखा गया था. स्वास्थ्य सचिव अवस्थी ने कहा कि वह संक्रमण से उबर चुकी है और 24 दिसंबर को उसकी जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढें: 10 जनवरी से हेल्थ वर्कर्स और बुजुर्गों को Booster Dose - PM Narendra Modi

LIVE TV

Trending news