International women's day को इस खास अंदाज में सेलीब्रेट कर रहा एयर इंडिया
Advertisement

International women's day को इस खास अंदाज में सेलीब्रेट कर रहा एयर इंडिया

एयर इंडिया ने कहा कि हमें अपनी महिला सहयोगियों पर गर्व है जिन्होंने हमारी प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एअर इंडिया ( AIR INDIA) रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International women's day) के अवसर पर सभी-महिला चालक सदस्यों वाली 52 उड़ानों (flights) का संचालन करेगी.

  1. सभी महिला चालक सदस्यों वाली 44 उड़ाने घरेलू होंगी
  2. सभी महिला चालक सदस्यों वाली 08 उड़ाने इंटरनेशनल होंगी
  3. 08 मार्च को मनाया जा है अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 

एयर इंडिया ने कहा कि सभी महिला चालक सदस्यों वाली 52 उड़ानों में 44 उड़ानें घरलू होंगी जबकि 8 इंटरनेशनल होंगी. एयर इंडिया ने कहा कि हमें अपनी महिला सहयोगियों पर गर्व है जिन्होंने हमारी प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 

राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी बधाई
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर महिलाओं को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने लिखा, "आइए हम महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करने का संकल्प लें, ताकि वे अपनी आशाओं और अकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अपनी इच्छा के अनुसार बिना रुके आगे बढ़ सकें।"

वहीं पीएम मोदी ने अपनी घोषणा के मुताबिक अपने ट्विटर हैंडल को 7 महिलाओं के हवाले कर दिया है. पीएम ने लिखा, 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं. हम नारी शक्ति की भावनाओं और योग्यता को नमन करते हैं. जैसा कि मैंने कुछ दिन पहले कहा था, मैं साइन ऑफ कर रहा हूं. मेरे सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए उपलब्धियां हासिल कर चुकीं सात महिलाएं अपनी जीवन यात्रा के बारे में बताएंगी, और आपसे बात करेंगी.'

पीएम मोदी ने लिखा, 'देश के हर क्षेत्र में असाधारण सफलता हासिल करने वाली महिलाएं. इन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में महान काम किया है. उनके संघर्ष और आकांक्षा से लाखों लोग प्रेरित होते हैं. आइए ऐसी महिलाओं की सफलताओं का जश्न मनाएं और उनसे सीखें.'

Trending news