Breaking News
  • देश में आत्‍मनिर्भर भारत सप्‍ताह की शुरुआत
  • दूसरों की ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहिए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का एक जवान शहीद

जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा (Kupwara) में गुरुवार रात पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन किया गया है. जवाबी गोलीबारी में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के एक जवान को मार गिराया है जबकि कई जवानों के घायल होने की सूचना हैं. 

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का एक जवान शहीद
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली: जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा (Kupwara) में गुरुवार रात पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन किया गया है. जवाबी गोलीबारी में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के एक जवान को मार गिराया है जबकि कई जवानों के घायल होने की सूचना हैं. 

सेना के सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान आतंकवादियों को भारत में दाखिल कराने की फिराक में लगा हुआ है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नीलम घाटी के पास पिछले कुछ दिनों से हलचल हो रही है. ऐसे प्रतीत हो रहा है कि पाकिस्तान नीलम घाटी के रास्ते आतंकवादियों को भारत में धकलने की कोशिश कर रहा है. 

पाकिस्तान द्वारा लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन एक सोचा समझा डायवरर्जन हो सकता है. हालांकि भारतीय सेना किसी भी चुनौतियों से लड़ने में समर्थ है. पाकिस्तान के मनसुबों को भारतीय सेना पहले ही भाप चुकी है, इसलिए पेहरा और भी सख्त कर दिया गया है.

LIVE TV देखें