नोएडा में ऑनलाइन Sex Racket का खुलासा, ग्राहक बन पुलिस ने बिछाया जाल

एएचटीयू की टीम ने रविवार के लिए दो लड़कियों की ऑनलाइन बुकिंग करते हुए सेक्स रैकेट (Sex Racket) की जानकारी हासिल करने के लिए ग्राहक बनकर लड़कियों को बुलाया.   

नोएडा में ऑनलाइन Sex Racket का खुलासा, ग्राहक बन पुलिस ने बिछाया जाल
फाइल फोटो.

नोएडा: नोएडा पुलिस (Noida Police) ने ऑनलाइन बुकिंग के जरिए सेक्स रैकेट (Sex Racket) चलाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें फरार एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है.

ऐसे होती थी 'डील'

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, आरोपियों को नोएडा पुलिस की AHTU टीम ने सेक्टर-58 थाना क्षेत्र के एक गेस्ट हाउस के पास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक कार, तीन मोबाइल फोन और 24,930 रुपये नकद बरामद किए हैं. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आरोपियों ने कबूल किया है कि वे लोगों से व्हाट्सएप नंबर के जरिए बात करते थे और डील तय होने के बाद लड़कियों को कार से होटल, घर, फ्लैट, बंगले पर भेज देते थे. अपने ग्राहकों से आरोपी नकद में पैसे वसूला करता था.

इतने रुपये में करते थे डील

दोनों आरोपी ग्राहकों के आधार पर 5,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच चार्ज करते थे, जिसमें लड़कियों को उनका हिस्सा दिया जाता था. पुलिस ने दो लड़कियों को भी हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. इनमें एक लड़की नेपाल की रहने वाली है जबकि दूसरी लड़की कोलकाता की रहने वाली है.

कैसे बिछाया जाल?

शनिवार को एएचटीयू की टीम ने रविवार के लिए दो लड़कियों की ऑनलाइन बुकिंग करते हुए सेक्स रैकेट की जानकारी हासिल करने के लिए ग्राहक बनकर लड़कियों को गेस्ट हाउस के सामने बुलाया. दोनों आरोपी लड़कियों को अपनी कार में छोड़ने आए, योजना के तहत दोनों आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें: PUBG की लॉन्चिंग पर संकट, विरोध में उतरा CAII;  सरकार तक पहुंची बात

क्या कहना है पुलिस का

डीसीपी महिला एवं बाल सुरक्षा, वृंदा शुक्ला ने कहा, 'पुलिस को कुछ दिन पहले एक नंबर के बारे में जानकारी मिली थी जिसके जरिए Prostitution के लिए लड़कियों की ऑनलाइन बुकिंग की जाती थी. आवश्यक जानकारी प्राप्त करने पर हमारी एएचटीयू टीम ने जाल बिछाया और आरोपी दोनों से बात करने के बाद उन्हें एक निश्चित स्थान पर बुलाया जहां से उन्हें गिरफ्तार किया गया.'

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.