सिर्फ ZEE NEWS ने दुनिया को बताई गलवान में सेना के बलवान बनने की कहानी

चीन के साथ गलवान घाटी का पूरा सच ZEE NEWS ने देश को दिखाया है. 

सिर्फ ZEE NEWS ने दुनिया को बताई गलवान में सेना के बलवान बनने की कहानी

नई दिल्ली: चीन के साथ गलवान घाटी का पूरा सच ZEE NEWS ने देश को दिखाया है. ZEE NEWS की इस वर्ल्ड EXCLUSIVE खबर दिखाने के बाद हैशटैग गलवान के बलवान लगातार नंबर वन पर ट्रेंड कर रहा था. गलवान में हिंदुस्तान के जवानों ने 4 घंटे तक चीन के सैनिकों पर ऐसा प्रचंड प्रहार किया की चीन के 45 से 50 सैनिक मारे गए. इतना ही नहीं, भारतीय जवानों ने चीन के सैनिकों की गर्दन तोड़ दी और चीन के कई सैनिकों की रीढ़ की हड्डी तक टूटी है जिसके बाद LAC पर चीन का अवैध निर्माण रोका गया. चीन को ऐसा सबक सिखाया है जिसे वो हमेशा याद रखेगा. 

ZEE NEWS ने जब रविवार को गलवान के बलवान की पूरी कहानी देश को बताई तब 135 करोड़ भारतीयों और पूरी दुनिया को पता चला की हिंदुस्तान ने चीन के सैनिकों पर कैसे घातक प्रहार किया था। 15 जून की रात चीन कभी नहीं भुला पाएगा. 

सूत्रों के मुताबिक गलवान में उस रात 4 घंटे तक भारत और चीन के सैनिकों के बीच तकरार चली और इस दौरान भारतीय सेना के शूरवीरों ने ऐसा प्रचंड पराक्रम दिखाया कि चीनी सैनिकों को घुटने टेकने पड़ गए. सूत्रों के मुताबिक इस टकराव में चीन के 45-50 चीनी सैनिकों की मौत हो गई. हिंदुस्तान के जवानों का पराक्रम ऐसा था कि चीन के कई सैनिकों के गर्दन की हड्ड़ी टूट गई. कई सैनिकों के रीढ़ की हड्डी टूट गई. 

चीन के सैनिकों का गुरूर चूर-चूर
भारतीय सैनिकों ने बिना हथियारों के ही उन्होंने चीन के सैनिकों का सारा गुरूर चूर-चूर कर दिया और अपने पराक्रम की ऐसी पटकथा लिखी..जिसे हिंदुस्तान की पीढ़ियां गर्व से याद रखेंगी. खास बात ये है कि इस लड़ाई में चीन के साथ एग्रीमेंट में भारतीय सेना अनुशासन में बंधी हुई है इसलिए एक सिंगल राउंड फायर नहीं हुआ, लेकिन बाकि दूसरे हथियार जो भी वहां मौजूद थे पत्थर या डंडे उन सबका इस्तेमाल भारतीय सैनिकों ने अपने गुस्से में पूरी तौर पर किया। अपने बचाव के लिए किया.

चीन के सैनिकों पर हमला किया क्योंकि चीनी सैनिकों ने धोखे से कमांडिंग अफसर को मारा था और भारतीय सैनिकों पर हमले किए थे. 45-50 चीनी सैनिकों के मरने की खबर अब तक अलग-अलग सूत्रों से आ रही है, ये तादाद अभी और बढ़ेगी क्योंकि बहुत सारे चीनी सैनिक बहुत बुरी तरह से जख्मी हुए हैं. जब लड़ाई हथियार और फायर आर्म्स से नहीं होती है तो वो लड़ाई और ज्यादा खतरनाक हो जाती है. 

अब तक पूरे देश को गलवान का पूरा सच नहीं पता था लेकिन अब ZEE NEWS के जरिए पूरा देश ये जान चुका है की गलवान में भारत ने चीन की अकड़ कैसे निकाली.  20 शहीदों को हिंदुस्तान के पराक्रमियों ने सच्ची श्रद्धांजलि दी और चीन को ऐसा सबक सिखाया है की शहीद परिवारों के दिलों और देश के कलेजे को ठंडक पहुंची है. 

DNA वीडियो: