close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कुकी विद्रोहियों के खिलाफ असम राइफल्‍स का ऑपरेशन थांगजिंग, बरामद हुआ हथियारों का जखीरा

ऑपरेशन के दौरान एके 56 राइफल, एमए-3 राइफल, एम4एआई कारबाइन, एचके 33 राइफल, एके 47 राइफल, 12 बोर राइफल और चीनी हथगोला जैसे अत्‍याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं.

कुकी विद्रोहियों के खिलाफ असम राइफल्‍स का ऑपरेशन थांगजिंग, बरामद हुआ हथियारों का जखीरा
ऑपरेशन थांगजिंग से विद्रोही गुटों को बड़ा झटका लगा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: मणिपुर में कुकी विद्रोहियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन थांगजिंग को असम राइफल्‍स ने सफलता पूर्वक पूरा कर लिया है. इस ऑपरेशन के दौरान असम राइफल्‍स ने न केवल अपहरण किए गए गांव के मुखिया को मुक्‍त कराया, बल्कि विद्रोहियों के कब्‍जे से भारी तादाद में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया है. 

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, डंपी गांव के मुखिया लुनखोलाल ल्हुंगडिम का 5 जुलाई को 4 हथियारबंद लोगों ने मणिपुर के कापरांग गांव से अपहरण कर लिया था. यह गांव चूड़ाचंदपुर जिले के अंतर्गत आता है. असम राइफल्स ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर बचाव ऑपरेशन शुरू किया. इस ऑपरेशक को पहली सफलता 6 जुलाई को मिली. 

मंत्रालय के अनुसार, 6 जुलाई को अपहृत व्यक्ति को सकुशल छुड़ा लिया गया था. कार्रवाई के दौरान, असम राइफल्‍स और स्‍थानीय पुलिस को शक हुआ कि इस वारदात को कुकी विद्रोहियों ने अंजाम दिया है. लिहाजा, असम राइफल्‍स ने इलाके में सघन तलाशी अभियान शुरू किया गया. अभियान के दौरान 9 और 10 जुलाई को हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया गया. 

मंत्रालय के अनुसार, तलाशी अभियान के दौरान एके 56 राइफल, एमए-3 राइफल, एम4एआई कारबाइन, एचके 33 राइफल, एके 47 राइफल, 12 बोर राइफल और चीनी हथगोला जैसे अत्‍याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं. मंत्रालय के अनुसार, समय पर चलाए गए अभियान के कारण विद्रोही गुटों को बड़ा झटका लगा है और वसूली तथा अन्य छोटे-मोटे अपराधों की जघन्य साजिश उजागर हो गई है.