close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AN-32: खराब मौसम के कारण वायु सैनिकों का शव निकालने का अभियान लगातार तीसरे दिन रुका

अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश और अन्य कारणों से कोई हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर सका .

AN-32: खराब मौसम के कारण वायु सैनिकों का शव निकालने का अभियान लगातार तीसरे दिन रुका
एक अन्य अधिकारी ने कहा,‘भारी बारिश एवं घने बादलों की वजह से अभियानों को रोक दिया गया है . घटनास्थल एक पहाड़ी पर है जो अभियान को और कठिन बना रहा है .’ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हुए एएन -32 विमान में सवार 13 वायु सैनिकों के शवों को निकालने का अभियान खराब मौसम के कारण लगातार तीसरे दिन निलंबित रहा . वायु सेना के अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी . अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश और अन्य कारणों से कोई हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर सका .

राहत एवं बचाव दल ने मौके से कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (सीवीआर) एवं उड़ान डेटा रिकॉर्डर (एफडीआर) बरामद कर लिया है . अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण कोई भी अभियान आज शुरू नहीं किया जा सका है क्योंकि हेलीकाप्टर को उड़ान भरने में दिक्कत हो रही है .

एक अन्य अधिकारी ने कहा,‘भारी बारिश एवं घने बादलों की वजह से अभियानों को रोक दिया गया है . घटनास्थल एक पहाड़ी पर है जो अभियान को और कठिन बना रहा है .’

अधिकारी ने कहा कि खराब मौसम और दुर्गम पहाड़ी इलाका होने के बावजूद, भारतीय वायु सेना, सेना और स्थानीय लोगों की बचाव टीम वायु सैनिकों के शवों को निकालने की पूरी कोशिश कर रही है. भारतीय वायु सेना ने गुरूवार को कहा था कि विमान में सवार सभी 13 सैनिकों की मौत हो गई है .