सांसद ने पूछा सवाल, मंत्री बोले- मेरे पास और भी जरूरी काम हैं, हर मुद्दे पर टिप्पणी नहीं करता
Advertisement

सांसद ने पूछा सवाल, मंत्री बोले- मेरे पास और भी जरूरी काम हैं, हर मुद्दे पर टिप्पणी नहीं करता

एक प्रश्न के उत्तर में राठौड़ ने यह भी कहा कि मणिपुर में राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय की स्थापना हो रही है और आगे दूसरे राज्यों में इसके केंद्र खोले जाएंगे.

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि भारतीय खेलों से राजनीति खत्म होनी चाहिए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. संसद में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एक सांसद के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं हर बात पर अपनी टिप्पणी नहीं दे सकता. राठौड़ के इस बयान के बाद कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी सांसदों ने हंगामा खड़ा कर दिया. विपक्षी सांसद मंत्री से स्पष्टीकरण मांगते रहे.   

दरअसल, वर्ल्ड अंडर-20 चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली हिमा दास की अंग्रेजी को लेकर इंडियन एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने कहा था कि मीडिया से बातचीत करने के दौरान हिमा दास की अंग्रेजी उतनी अच्छी नहीं थी. हालांकि उनकी अच्छी कोशिश रही. इसको लेकर सोशल मीडिया पर एएफआई की आलोचना हो रही है.

जब इसी मामले पर लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने मंत्री राठौड़ से पूरक प्रश्न पूछते हुए कहा कि हिमा दास पर एएफआई की टिप्पणी पर वे अपना स्पष्टीकरण दें. जवाब में मंत्री ने कहा, मेरे पास और भी बहुत जरूरी काम हैं. मैं सोशल मीडिया या मीडिया पर आने वाली हर बात पर टिप्पणी नहीं करता.  

इससे नाराज गोगोई समेत उनके सहयोगी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, केसी वेणुगोपाल राव, सुष्मिता देव और सीपीआई-एम के सदस्य मोहम्मद सलीम और जितेंद्र चौधरी ने भड़क गए. विपक्षी सांसदों ने खेल मंत्री के खिलाफ सदन में नारे लगाने शुरू कर दिए. उनकी मांग थी कि मंत्री अपने शब्द वापस लें और माफी मांगें.

खेलों से राजनीति खत्म होना चाहिए
खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि भारतीय खेलों से राजनीति खत्म होनी चाहिए. लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सदस्य रंजीत रंजन के सवाल के जवाब में मंत्री ने यह टिप्पणी की.

दरअसल, रंजीत रंजन ने सवाल किया था कि पूर्व खिलाड़ियों को वो सम्मान क्यों नहीं मिल पा रहा है जिसके वे हकदार हैं. सरकार उनको नौकरी देने या आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए क्या कर रही है? उनके प्रश्न के जवाब में राठौड़ ने कहा, मेरा यह कहना है कि भारतीय खेलों के अंदर से राजनीति खत्म होनी चाहिए. जगदंबिका पाल के पूरक प्रश्न के उत्तर में राठौड़ ने यह भी कहा कि मणिपुर में राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय की स्थापना हो रही है और आगे दूसरे राज्यों में इसके केंद्र खोले जाएंगे.

Trending news