कोलकता: मेट्रो में यात्रा के दौरान महिला के साथ हुई छेड़खानी, 10 आरोपी गिरफ्तार

हुगली जिले की रहने वाली महिला की शिकायत के आधार पर आरपीएफ ने सभी 10 आरोपियों को हिरासत में ले लिया.

कोलकता: मेट्रो में यात्रा के दौरान महिला के साथ हुई छेड़खानी, 10 आरोपी गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो
Play

कोलकता: कोलकता मेट्रो के एस्प्लानेड स्टेशन से महानायक उत्तमकुमार स्टेशन के बीच 30 साल की महिला के साथ मंगलवार को छेड़खानी का एक मामला सामने आया है. इस मामले में कोलकता पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि यह मंगलवार शाम चार बजे के करीब की है जब महिला एस्प्लानेड स्टेशन से मेट्रो में बैठी. मेट्रो में 10 पुरूषों के एक समूह ने उसके साथ बदतमीजी करनी शुरू कर दी. महिला के महानायक उत्तमकुमार स्टेशन पर उतरने से पहले तक इन सारे लोगों ने उसके साथ छेड़खानी की.

kolkata metro image zee news के लिए इमेज परिणाम
घटना एस्प्लानेड स्टेशन से महानायक उत्तमकुमार स्टेशन के बीच हुई (फाईल फोटो)

आरपीएफ के अधिकारी के अनुसार, हुगली जिले की रहने वाली महिला ने इस संबंध में ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवान से इसकी शिकायत की. उसकी शिकायत के आधार पर आरपीएफ ने सभी 10 आरोपियों को हिरासत में ले लिया.

अधिकारी के बताया, बाद में सभी 10 आरोपियों को कोलकता के रीजेंट पार्क थाने को सौंप दिया गया और रीजेंट पार्क थाने की पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. 

अधिकारी ने यह भी बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने के इरादे से उसके खिलाफ आपराधिक बल प्रयोग), 354 बी (महिला के कपड़े उतारने या उसे नग्न होने के लिए मजबूर करने की मंशा से उसपर हमला करना) 509 (महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिये किसी शब्द या संकेत का प्रयोग करना) और 34 (समान आशय) के तहत मामला दर्ज किया है.

(इनपुट भाषा से)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.