तेलंगाना में स्वाइन फ्लू के 27 मामलों का पता चला

कम से कम 27 लोगों में एच1एन1 वायरस के विषाणुओं की पुष्टि तेलंगाना में हुई है जिनका उपचार यहां के गांधी अस्पताल में चल रहा है जबकि संदिग्ध इन्फ्लुएंजा की आशंका के कारण 35 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

हैदराबाद : कम से कम 27 लोगों में एच1एन1 वायरस के विषाणुओं की पुष्टि तेलंगाना में हुई है जिनका उपचार यहां के गांधी अस्पताल में चल रहा है जबकि संदिग्ध इन्फ्लुएंजा की आशंका के कारण 35 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

गांधी अस्पताल में स्वाइन फ्लू के लिए संयोजक डॉ. के नरसिम्हुलु ने बताया कि विभिन्न निजी अस्पतालों से आज उन्हें स्वाइन फ्लू के चार नए मामलों की सूचना मिली है।

नरसिम्हुलु ने कहा, ‘कल तक हमारे अस्पताल में इस बीमारी से ग्रसित 23 मरीजों का उपचार चल रहा था। आज हमें चार और मामलों की सूचना मिली है। इसी दौरान, 10 बच्चों सहित 35 संदिग्ध मरीजों को निगरानी में रखा गया है।’’ अधिकारी ने बताया कि तेलंगाना में इस साल एक जनवरी से अब तक सात लोग इस खौफनाक बीमारी के कारण दम तोड़ चुके हैं।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने यहां माना कि 2009 की अपेक्षा इस साल स्वाइन फ्लू उतनी खतरनाक बीमारी के तौर पर नहीं उभरी है। हालांकि इसे लेकर सचेत रहने की जरूरत है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 2014 में स्वाइन फ्लू के 88 मामले दर्ज किए गए। प्राप्त सूचना के अनुसार, पिछले साल इस बीमारी से 11 लोगों की मृत्यु हुयी थी ।