तीन लोग पाकिस्तानी सिमकार्ड, एके 47 राइफल्स के साथ गिरफ्तार
Advertisement

तीन लोग पाकिस्तानी सिमकार्ड, एके 47 राइफल्स के साथ गिरफ्तार

पठानकोट वायुसैनिक अड्डे पर आतंकवादी हमले के बीच पंजाब पुलिस ने सोमवार को यहां तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर एवं उनके पास से पाकिस्तानी सिमकार्ड, मोबाइल, हथियार एवं गोलाबारूद बरामद कर एक मादक पदार्थ तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया।

मोहाली : पठानकोट वायुसैनिक अड्डे पर आतंकवादी हमले के बीच पंजाब पुलिस ने सोमवार को यहां तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर एवं उनके पास से पाकिस्तानी सिमकार्ड, मोबाइल, हथियार एवं गोलाबारूद बरामद कर एक मादक पदार्थ तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया।

मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जी पी एस भुल्लर ने यहां संवाददाताओं को बताया कि ये जब्तियां तीन अपराधियों से की गयी जो अंतर-राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह में शामिल रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘इन तीनों तस्करों के पास पाकिस्तानी डबल मैगजीन स्वचालित स्टेनगन समेत हथियार तथा पाकिस्तानी मोबाइल सिमकार्ड थे।’’ उन्होंने बताया कि उनकी पहचान गुरजंत सिंह उर्फ भोलू (26), संदीप सिंह (25) और जतिंदर सिंह उर्फ जिंदी (35) के रूप में हुई है। गुरंजत और संदीप चंडीगढ़ से करीब 15 किलोमीटर दूर हवेलियां गांव के रहने वाले हैं।

भुल्लर ने बताया कि पुलिस टीम के साथ झड़प के बाद तीनों गिरफ्तार किए गए। तस्करों ने पुलिसकर्मियों पर गोलियां भी चलायीं। उन्होंने बताया कि पुलिस को उनके पास से .9 एमएम की एक स्टेनगन, दो पिस्तौलें (.9 एमएम), दो पिस्तौलें (.30 बोर), एक एयरगन, 190 कारतूस, 31 मोबाइल फोन, एक पाकिस्तानी मोबाइल सिमकार्ड ओर एक कार मिलीं।

भुल्लर ने कहा, ‘‘ये बदमाश जयपाल के परिचित हैं जो डकैती, तस्करी के कई मामलों में वांछित है।’’ उन्होंने बताया कि सीमापार से हेरोइन की तस्करी के अलावा ये लोग फिरौती के लिए धनी लोगों के बच्चों के अपहरण की साजिश भी रच रहे थे।

Trending news