close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अवमानना मामले में तीन माकपा नेता न्यायिक हिरासत में

अदालत की अवमानना के एक मामले में त्रिपुरा की सत्ताधारी माकपा के तीन नेताओं को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

अगरतला : अदालत की अवमानना के एक मामले में त्रिपुरा की सत्ताधारी माकपा के तीन नेताओं को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

बेलोनिया उपमंडल में पार्टी के सचिव तपस दत्त, माकपा की उपमंडलीय समिति के सचिवालय सदस्य त्रिलोकेश सिन्हा और बाबुल चंद्र नाथ ने कल बेलोनिया की अदालत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आसित देबनाथ के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इसके बाद इन नेताओं को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बेलोनिया के जिला एवं सत्र न्यायाधीश रूहीदास पॉल ने इन नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कराया था कि इन्होंने कथित तौर पर उन्हें प्रताड़ित किया और दो सितंबर को विपक्ष द्वारा आयोजित भारत बंद के दौरान अदालत में लूटपाट भी की।

इसके बाद त्रिपुरा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दीपक गुप्ता ने उस स्थान का दौरा करके स्वत: संज्ञान लेते हुए अदालत की अवमानना का मामला दर्ज किया था।

तीनों नेताओं ने उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी, जो कि खारिज हो गई। इसके बाद तीनों नेताओं ने कल मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। हालांकि तीनों नेताओं में से एक त्रिलोकेश सिन्हा अदालत में बीमार हो गए और उन्हें बेलोनिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।