पंजाब विधानसभा में हंगामा करने पर आप, SAD विधायक एक दिन के लिए निलंबित
Advertisement

पंजाब विधानसभा में हंगामा करने पर आप, SAD विधायक एक दिन के लिए निलंबित

एलआईपी: के विधायकों को आज मार्शलों की मदद से सदन से बाहर कर दिया गया. विपक्षी शिरोमणि अकाली दल के विधायकों ने भी आम आदमी पार्टी के विधायकों को सदन से निकाले जाने के तरीके का विरोध करते हुये अध्यक्ष के आसन के समीप आकर हंगामा करना शुरू कर दिया जिसके बाद अध्यक्ष ने उन्हें भी बाहर निकाले जाने का आदेश दे दिया.

विधानसभा से निलंबित विधायक खैरा और बैन्स धरने पर बैठे (फोटोः फेसबुक)

चंडीगढ़ः पंजाब विधानसभा में हंगामा करने पर मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी और उसकी सहयोगी लोक इंसाफ पार्टी :एलआईपी: के विधायकों को आज मार्शलों की मदद से सदन से बाहर कर दिया गया. विपक्षी शिरोमणि अकाली दल के विधायकों ने भी आम आदमी पार्टी के विधायकों को सदन से निकाले जाने के तरीके का विरोध करते हुये अध्यक्ष के आसन के समीप आकर हंगामा करना शुरू कर दिया जिसके बाद अध्यक्ष ने उन्हें भी बाहर निकाले जाने का आदेश दे दिया.

आप विधायक पार्टी के मुख्य सचेतक सुखपाल खैरा और एलआईपी नेता सिमरजीत सिंह बैंस को आज विधानसभा के गेट पर रोके जाने का विरोध कर रहे थे. पिछले हफ्ते बैंस और खैरा को बजट सत्र की बाकी अवधि के लिये निलंबित कर दिया गया था. खैरा को आज विधानसभा के गेट पर ही रोक दिया गया जिसके बाद खैरा ने बैंस के साथ वहीं बैठकर फेसबुक एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने कांग्रेस सरकार और स्पीकर पर निशाना साधा

 

विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में मौजूद आप विधायकों और एलआईपी के एकमात्र विधायक बलविंदर सिंह बैंस को तब सदन से बाहर निकाले जाने का आदेश दिया जब वे नेता विपक्ष एच एस फुल्का के नेतृत्व में अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी कर रहे थे और सदन की कार्यवाही को बाधित कर रहे थे.

आप विधायकों को सदन से जबरन बाहर निकाले जाने के तरीके का विरोध करने पर अध्यक्ष ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल समेत पार्टी विधायकों को भी हंगामा करने पर एक दिन के लिये सदन से निलंबित कर दिया. सदन से बाहर निकाले जाने के दौरान आप विधायकों की मार्शलों के साथ धक्कामुक्की भी हुई. फुल्का ने दावा किया कि इस दौरान उनकी पार्टी के चार विधायकों को चोट भी आई.

Trending news