DIG की ‘राजा जैसी जिंदगी’ वाली तस्वीरों पर विवाद

जम्मू-कश्मीर के पुलिस उप महानिरीक्षक के कारोबारी बेटे के एक सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर कुछ तस्वीरें अपलोड करने के बाद से विवाद खड़ा हो गया है। इन तस्वीरों में दिखाया गया है कि इस पुलिस अधिकारी के कथित तौर पर कितने चाहने वाले हैं और उसे सरकार से किस कदर विशेष अधिकार मिले हुए हैं।

DIG की ‘राजा जैसी जिंदगी’ वाली तस्वीरों पर विवाद

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुलिस उप महानिरीक्षक के कारोबारी बेटे के एक सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट पर कुछ तस्वीरें अपलोड करने के बाद से विवाद खड़ा हो गया है। इन तस्वीरों में दिखाया गया है कि इस पुलिस अधिकारी के कथित तौर पर कितने चाहने वाले हैं और उसे सरकार से किस कदर विशेष अधिकार मिले हुए हैं।

जम्मू कठुआ क्षेत्र के उप महानिरीक्षक शकील अहमद बेग के बेटे ने ‘इंस्टाग्राम’ पर तस्वीरें पोस्ट की हैं। यह तस्वीरें सोशल मीडिया में खूब प्रसारित हो रही हैं हालांकि असली प्रोफाइल से ये तस्वीरें डिलीट कर दी गई हैं।

एक तस्वीर में कोई व्यक्ति डीआईजी के जूते के फीते बांधते दिख रहा है और इस तस्वीर के नीचे कैप्सन लिखा है, ‘असली राजा--मेरे डैड, आखिरी बार करीब 15 साल पहले उन्होंने खुद से अपने जूते पहने थे।’ इसी तरह एक तस्वीर में पुलिस की जिप्सी के चारों ओर सशस्त्र पुलिस कर्मी खड़े हुए हैं और इसका कैप्सन लिखा है, ‘यहां हौसला है, जब मेरे पिता सड़क पर होते हैं तो देखिए कि पुलिस कैसे यातायात को सुचारू बनाती है।’ इन तस्वीरों पर बेग ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘मैंने पूरी जिंदगी सम्मान और स्वाभिमान के साथ सेवा की है तथा अब मैं सेवानिवृत्त हो रहा हूं। किसी ने शरारत की है।’ उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम का अकाउंट उनके बेटे का नहीं है। उन्होंने कहा, ‘जब आप शोरूम से जूते खरीदते हैं तो सेल्समैन जूते बांधता है।’

जम्मू-कश्मीर सरकार और पुलिस ने इस मामले से खुद को अलग कर लिया है। जम्मू क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक राजेश कुमार ने इस मुद्दे पर कहा, ‘मुझे इस मुद्दे कोई टिप्पणी नहीं करनी है। आप संबंधित डीआईजी से बात करिए।’ शीर्ष पुलिस अधिकारी के बेटे ने अपने पिता के साथ खुद की तस्वीरें पोस्ट की है। एक तस्वीर में दोनों पिता-पुत्र गोल्फ खेलते नजर आ रहे हैं। इंस्टाग्राम से ये तस्वीरें डिलीट कर दी हैं, हालांकि ये फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सअप पर मौजूद हैं।