बिना तलवार के ‘टीपू सुल्तान’ हैं अखिलेश : बसपा
Advertisement

बिना तलवार के ‘टीपू सुल्तान’ हैं अखिलेश : बसपा

उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज बसपा और प्रतिपक्ष के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बिना तलवार का ‘टीपू सुल्तान’ बताते हुए उन पर आम जनता खासकर युवकों के साथ वायदा खिलाफी का आरोप लगाया।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज बसपा और प्रतिपक्ष के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बिना तलवार का ‘टीपू सुल्तान’ बताते हुए उन पर आम जनता खासकर युवकों के साथ वायदा खिलाफी का आरोप लगाया।

मौर्य ने विधानसभा में प्रस्तुत वित्तीय वर्ष 2016-17 के आम बजट पर आज साधारण चर्चा के दौरान कहा ‘टीपू सुल्तान तो बन गये मगर तलवार रामपुर वालों :आजम खां: के हाथ में चली गयी।’ अखिलेश के घर में बुलाने का नाम टीपू है और बजट पर चर्चा के दौरान वे आजम खां के साथ सदन में मौजूद थे।

मौर्य ने चर्चा की शुरूआत बजट भाषण में अखिलेश के इस शेर के जिक्र के साथ की कि ‘जबसे पतवारों ने मेरी नाव को धोखा दिया मैं भंवर में तैरने का हौसला रखने लगा।’ और चुटकी लेते हुए कहा ‘हम तो पहले ही आगाह कर रहे थे..मगर समझते-समझते बहुत देर हो गयी..अब यह हौसला भी काम नहीं आयेगा।’ 

उन्होंने विधानसभा चुनाव में जारी सत्तारूढ समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में किये गये वादों का जिक्र करते हुए अखिलेश सरकार के नारे ‘पूरे हुए सारे वादे’ को खंडित करते हुए कहा कि सपा सरकार ने बेरोजगारी भत्ता देने के वादे को रद्दी की टोकरी में फेक दिया। छात्रों को लैपटाप वितरण के लिए शर्त लगा दी ट्रैबलेट महिलाओं को दो-दो साडी देने जैसे आश्वासन भूल गयी।

Trending news