close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

असम चुनाव: पहला चरण संपन्न, करीब 80 फीसदी वोटिंग

असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य के 65 निर्वाचन क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 80 प्रतिशत मतदान हुआ। उपरी असम, दो पर्वतीय जिलों, ब्रह्मपुत्र घाटी के उत्तरी तट और बराक घाटी में फैले 2,190 मतदान केंद्रों में मतदान हुआ और मुख्यमंत्री तरूण गोगोई तथा केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी सर्बानन्द सोनोवाल सहित 539 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया।

असम चुनाव: पहला चरण संपन्न, करीब 80 फीसदी वोटिंग

गुवाहाटी: असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य के 65 निर्वाचन क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 80 प्रतिशत मतदान हुआ। उपरी असम, दो पर्वतीय जिलों, ब्रह्मपुत्र घाटी के उत्तरी तट और बराक घाटी में फैले 2,190 मतदान केंद्रों में मतदान हुआ और मुख्यमंत्री तरूण गोगोई तथा केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी सर्बानन्द सोनोवाल सहित 539 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया।

चुनाव विभाग ने एक बयान में बताया ‘शाम पांच बजे तक मिली खबरों के अनुसार, 78.45 फीसदी मतदान हुआ। शाम पांच बजे तक मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं। अंतिम मतदान प्रतिशत 80 फीसदी से अधिक हो सकता है।’’ पहली बार मतदान करने आए मतदाता पूरे जोश में दिखे और अन्य लोगों के साथ वे भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए घंटों लाइन में खड़े रहे। अधिकतर मतदान केंद्रों पर उत्सव जैसा माहौल था।

कुछ मतदान केंद्रों को रंग बिरंगे बंदनवारों से तो कुछ को लाल, नीले, सफेद और नांरगी रंग के बैलूनों से सजाया गया था और कुछ केंद्रों में मिट्टी के कलश रखे गए थे। चुनाव में सत्ताधारी कांग्रेस, भाजपा-अगप-बीपीएफ गठबंधन और एआईयूडीएफ, सीपीएम, माकपा, भाकपा माले मैदान में है।  देबीचरण बरूआ गर्ल्स हाई स्कूल में बने मतदान केंद्र में सबसे पहले लाइन में लगकर ईवीएम से मतदान करने वालों में मुख्यमंत्री तरूण गोगोई, उनकी पत्नी डॉली गोगोई, बेटे एवं सांसद गौरव गोगोई और भाई दीप गोगोई शामिल थे।