close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

असम: 14 निर्वाचन क्षेत्रों में हुआ 90 फीसदी से अधिक का रिकॉर्ड मतदान

असम के 14 विधानसभा क्षेत्रों में हाल में हुए दूसरे एवं अंतिम चरण के चुनाव के तहत 90 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। राज्य में 61 सीटों के लिए विधानसभा चुनावों में कुल 84.72 प्रतिशत मतदान हुआ है।

असम: 14 निर्वाचन क्षेत्रों में हुआ 90 फीसदी से अधिक का रिकॉर्ड मतदान

गुवाहाटी : असम के 14 विधानसभा क्षेत्रों में हाल में हुए दूसरे एवं अंतिम चरण के चुनाव के तहत 90 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। राज्य में 61 सीटों के लिए विधानसभा चुनावों में कुल 84.72 प्रतिशत मतदान हुआ है।

सात विधानसभा क्षेत्रों वाले धुबरी जिले में सर्वाधिक 91.23 प्रतिशत मतदान हुआ। यहां की पांच विधानसभा क्षेत्रों में 90 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया।
ग्वालपाड़ा के जालेश्वर विधानसभा क्षेत्र में राज्य में सर्वाधिक 93.53 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि चार निर्वाचन क्षेत्रों वाला जिला 90.65 प्रतिशत के आंकड़े के साथ स्वयं दूसरे नंबर पर रहा। ग्वालपाड़ा के अन्य तीन निर्वाचन क्षेत्रों में 90 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया।

जिन निर्वाचन क्षेत्रों में 90 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ उनमें धुबरी जिले के मन्काचर, सलमारा दक्षिण, गोलकगुंज, बिलासीपाड़ा पश्चिम और बिलासीपाड़ा (पूर्व), गोलपाड़ा के गोलपाड़ा (पश्चिम) और गोलपाड़ा (पूर्व), बोंगईगांव में अभयापुरी (दक्षिण) और अभयापुरी (उत्तर), कामरूप में चायगांव, मंगलदोई में डालगांव के अलावा नौगांव के रपोहिहाट एवं ढींग शामिल हैं। असम में चुनाव के पहले चरण के तहत 82.20 प्रतिशत मतदान हुआ था। उस समय किसी भी निर्वाचन क्षेत्र में 90 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज नहीं किया गया था।