अभिषेक पर हमला करने वाले पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, गिरफ्तार
Advertisement

अभिषेक पर हमला करने वाले पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, गिरफ्तार

ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ मारने वाले शख्स पर आज हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया गया और पुलिस ने उसकी पहचान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सक्रिय सदस्य के तौर पर की है जिसका संघ के नेताओं से सीधा संपर्क है।

कोलकाता: ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ मारने वाले शख्स पर आज हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर लिया गया और पुलिस ने उसकी पहचान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सक्रिय सदस्य के तौर पर की है जिसका संघ के नेताओं से सीधा संपर्क है।

दूसरी तरफ पुलिस ने आरोपी देबाशीष आचार्य को पीट-पीटकर अधमरा करने वालों के खिलाफ हल्के मामले दर्ज किये हैं। आचार्य को गंभीर हालत में एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। 23 वर्षीय आचार्य के खिलाफ आज सांसद पर हमला करने के मामले में आईपीसी की धारा 120बी, 307, 323, 343, 447 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस बीच एबीवीपी ने बनर्जी पर हमला करने वाले को संगठन का सदस्य मानने से इनकार किया।

पुलिस महानिरीक्षक अनुज शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आचार्य का आपराधिक इतिहास रहा है। शर्मा के मुताबिक, ‘पूर्वी मिदनापुर के तमलुक निवासी 23 वर्षीय युवक के एक दक्षिणपंथी राजनीतिक संगठन से भी करीबी संपर्क हैं।’ उन्होंने कहा कि आचार्य उत्तरी 24-परगना जिले में 2012 में बी आचार्य जेसी बोस पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रथम वर्ष के एक छात्र पर हमले के मामले में आरोपित है। उन्होंने कहा कि आरोपी हाल ही में हुए एबीवीपी के एक सम्मेलन में भी मौजूद था।

पुलिस को मिले एक पर्चे से भी खुलासा हुआ है कि आचार्य ने हाल ही में संगठन के पूर्वी मिदनापुर जिला अध्यक्ष के तौर पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। शर्मा के मुताबिक आचार्य के पिता ने इस बात को स्वीकार किया है। तमलुक अस्पताल में भर्ती आचार्य का इलाज कर रहे डाक्टरों ने कहा कि उसकी हालत गंभीर है। उसे कभी होश आता है तो कभी वह बेहोश हो जाता है। उसके सिर और शरीर पर कई स्थानों पर जख्म हैं।

Trending news