असमः बीजेपी विधायक ने तरूण गोगोई के खिलाफ दर्ज करायी शिकायत
Advertisement

असमः बीजेपी विधायक ने तरूण गोगोई के खिलाफ दर्ज करायी शिकायत

असम के बीजेपी विधायक पीजूष हजारिका ने असम के वित्त मंत्री हिमंत विश्व शर्मा पर वित्तीय और आपराधिक मामलों में संलिप्त रहने का आरोप लगाने को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के खिलाफ एक पुलिस शिकायत दर्ज कराई. 

बीजेपी विधायक ने तरूण गोगोई के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करायी है. (फाइल फोटो)

गुवाहाटीः असम के बीजेपी विधायक पीजूष हजारिका ने असम के वित्त मंत्री हिमंत विश्व शर्मा पर वित्तीय और आपराधिक मामलों में संलिप्त रहने का आरोप लगाने को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के खिलाफ मंगलवार (20 मार्च) को एक पुलिस शिकायत दर्ज कराई. दरअसल, गोगोई ने कथित तौर पर आरोप लगाया था कि उनके कैबिनेट में मंत्री रहने के दौरान शर्मा कई वित्तीय और आपराधिक मामलों में संलिप्त रहे थे. 

  1. बीजेपी विधायक ने तरूण गोगोई के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराया है
  2. बीजेपी विधायक पीजूष हजारिका ने शिकायत दर्ज कराया है
  3. सहायक पुलिस आयुक्त सुजीत सैकिया ने शिकायत दर्ज किए जाने की पुष्टि की

सहायक पुलिस आयुक्त (दिसपुर) सुजीत सैकिया ने शिकायत दर्ज किए जाने की पुष्टि की. हालांकि, उन्होंने यहां पीटीआई भाषा को बताया कि अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. प्राथमिकी दर्ज करने से पहले इसे (शिकायत) जांच के लिए रखा गया है.

पद्म सम्मान : संगीतकार इलैया राजा 'पद्म विभूषण', तो शटलर किदांबी श्रीकांत को 'पद्मश्री'

शिकायत दर्ज होने के बाद हजारिका ने संवाददाताओं से कहा, 'गोगोई ने कहा है कि शर्मा ने अनियमितता बरती, जो 15 साल कांग्रेस सरकार में थे. अब जाकर यदि ऐसा आरोप लगाया गया है तो इसका मतलब है कि गोगोई भी दोषी हैं और उन्होंने अपने संवैधानिक दायित्वों का निवर्हन नहीं किया.' गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में कथित तौर पर कहा था कि उन्होंने कई मौकों पर बीजेपी विधायक को बचाया था.

ओडिशा-झारखंड सीमा पर क्रैश हुआ भारतीय वायुसेना का प्लेन, पायलट सुरक्षित

गोगोई ने यह आरोप भी लगाया था कि शर्मा टाडा मामले से बचने के लिए आसू से कांग्रेस में शामिल हुए थे और बाद में सारदा पोंजी मामला और लुईस बर्जर रिश्वत मामले से मुक्त होने के लिए बीजेपी में शामिल हो गए. पूर्व मुख्यमंत्री ने कथित तौर पर यह भी दावा किया था कि उन्होंने1000 करोड़ रूपये के नार्थ कछार हिल घोटाला में शर्मा की संलिप्तता को नजरअंदाज किया.

Trending news