पंजाब में 16 मार्च से होगा कैप्टन का 'राज'

पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को शानदार जीत दिलाने के पश्चात अब वरिष्ठ पार्टी नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह 16 मार्च का मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यहां पंजाब राजभवन के बाहर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने और नयी सरकार के गठन पर उनके साथ चर्चा करने के लिए 14 मार्च को दिल्ली जायेंगे।

पंजाब में 16 मार्च से होगा कैप्टन का 'राज'

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को शानदार जीत दिलाने के पश्चात अब वरिष्ठ पार्टी नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह 16 मार्च का मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यहां पंजाब राजभवन के बाहर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने और नयी सरकार के गठन पर उनके साथ चर्चा करने के लिए 14 मार्च को दिल्ली जायेंगे।

उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह 16 मार्च को होगा।

हालांकि पटियाला राज परिवार के वंशज ने यह बताने से इनकार कर दिया कि नये मंत्रिमंडल में कितने मंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार राज्य के लोगों के लिए जवाबदेह होगी। उससे पहले अमरिंदर सिंह ने राज्य में नयी सरकार के गठन का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर से आधिकारिक भेंट की।

विधायक दल का नेता चुने गए अमरिंदर

उन्हें यहां पार्टी कार्यालय में एक बैठक में नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों ने सर्वसम्मति से पार्टी विधायक दल का नेता चुना। नवजोत सिंह सिद्धू (अमृतसर पूर्व), परगट सिंह (जालंधर कैंट), राज कुमार वर्क इस बैठक में मौजूद कुछ निर्वाचित विधायक हैं। कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन का दस साल का शासन समाप्त कर दिया है। आम आदमी पार्टी 20 सीटें जीतकर दूसरे नंबर पर और शिअद-भाजपा गठबंधन 18 सीटें जीतकर तीसरे नंबर पर रहे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.