पाक रेंजर्स ने सांबा में गांवों और नौ सीमा चौकियों पर दागे मोर्टार बम
Advertisement

पाक रेंजर्स ने सांबा में गांवों और नौ सीमा चौकियों पर दागे मोर्टार बम

पाकिस्तान रेंजर्स ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सांबा जिले में असैन्य इलाकों और बीएसएफ की नौ सीमा चौकियों (बीओपी) को निशाना बनाकर रात भर भारी गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे जिसके कारण एक श्रमिक घायल हो गया।

पाक रेंजर्स ने सांबा में गांवों और नौ सीमा चौकियों पर दागे मोर्टार बम

जम्मू : पाकिस्तान रेंजर्स ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सांबा जिले में असैन्य इलाकों और बीएसएफ की नौ सीमा चौकियों (बीओपी) को निशाना बनाकर रात भर भारी गोलीबारी की और मोर्टार बम दागे जिसके कारण एक श्रमिक घायल हो गया।

पाकिस्तानी सैन्य बलों ने एक महीने की शांति के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कल फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन करना शुरू कर दिया था जिसमें अब तक एक नागरिक की मौत हो गई है और तीन लोग घायल हुए हैं।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने यहां बताया, ‘ पाकिस्तान रेंजर्स ने सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ की चौकियों पर शुक्रवार रात आठ बजकर 25 मिनट पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू की।’ उन्होंने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने इसका माकूल जवाब दिया।

उन्होंने बताया कि रेंजर्स ने सांबा सेक्टर में बसंतर नदी और त्रेवा नदी के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल की नौ सीमा चौकियों पर गोलीबारी की। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कुछ स्थानों पर 82, 82 और 51 एमएम के मोर्टार बमों का इस्तेमाल किया।

अधिकारी ने बताया कि सीमा रेखा की निगरानी कर रहे बीएसएफ के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ देर रात 2 बजकर 20 मिनट तक चली। इस दौरान भारतीय सीमा में किसी की जान नहीं गई लेकिन एक नागरिक घायल हो गया। वह एक श्रमिक के तौर पर बाड़ के पास मरम्मत का काम कर रहा था। 

पाकिस्तानी सैन्य बलों ने मंगू चक सीमा पर अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कल शाम भी गोलीबारी की थी जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई थी और दो अन्य लोग घायल हो गए थे। नियमित रूप से हो रहा संघर्ष विराम का उल्लंघन 12 सितंबर को बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच हुई महानिदेशक स्तर की वार्ता के बाद रूक गया था।

Trending news