close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयललिता का स्वास्थ्य नाजुक बने रहने के चलते चेन्नई में बंद जैसे हालात

मुख्यमंत्री जे. जयललिता का स्वास्थ्य नाजुक बने रहने के साथ शहर में बंद जैसे हालात हैं। सोमवार को दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहे, जबकि दफ्तर गए लोग जल्द घर लौट आए।

चेन्नई : मुख्यमंत्री जे. जयललिता का स्वास्थ्य नाजुक बने रहने के साथ शहर में बंद जैसे हालात हैं। सोमवार को दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहे, जबकि दफ्तर गए लोग जल्द घर लौट आए।

अपोलो अस्पताल के अंदर और आसपास समूचा इलाका किले में तब्दील हो गया है। अस्पताल जाने वाली सड़कें पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। इसी अस्पताल में 22 सितंबर से जयललिता का इलाज चल रहा है।

अस्पताल में अन्नाद्रमुक के सैकड़ों कार्यकर्ता जमे हुए हैं और यह नारे लगा रहे हैं कि उनकी प्यारी अम्मा ठीक हो जाएं। कुछ लोगों को कुछ टीवी चैनलों के खिलाफ प्रदर्शन करते देखा गया जिन्होंने शाम को जयललिता के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में गलत खबरें चलाई थी।

शहर में हर जगह बंद जैसे हालात रहे। सड़कों पर कम वाहन देखे गए।

शैक्षणिक संस्थानों ने छात्रों को दोपहर में ही घर भेज दिया जबकि कई कार्यालयों ने अपने कर्मचारियों से जल्द लौट जाने को कहा।

शाम तक सड़कें सुनसान नजर आने लगी। वहीं बेचैन लोगों के समूहों में 68 वर्षीय अन्नाद्रमुक प्रमुख के हालात के बारे में चर्चा चलती रही।

शाम सात बजे तक कई बसों और उपनगरीय रेलवे स्टेशनों पर सन्नाटा पसर गया जबकि निजी बसें भी कई सड़कों पर कम दिखीं।

मदुरै से प्राप्त एक खबर में बताया गया कि वहां भी ऐसे ही हालात देखने को मिले। दक्षिण तमिलनाडु में भी कई अन्य शहरों में दुकानें बंद रहीं और लोग जल्द घर लौट गए।

अन्नाद्रमुक के लोग मुदरै स्थित पार्टी कार्यालय में उदास और सुबकते हुए नजर आए।

पालनी, मदुरै और रामेश्वरम जैसे पर्यटन स्थलों पर पर्यटक फंस गए क्योंकि बहुत कम बसें ही चल रही थी। नतीजतन उन्हें रात के भोजन के लिए आसपास के होटलों में जाना पड़ा। यहां तक कि मंदिरों में भी कम भीड़ दिखी।

मुदरै में जिला अदालत के पास असामाजिक तत्वों के पथराव में एक सिटी बस क्षतिग्रस्त हो गई। रेलवे स्टेशनों पर भी भीड़ कम देखने को मिली।

हालांकि कोई बड़ी अप्रिय घटना नहीं हुई पर चेन्नई के एक इलाके में राज्य परिवहन निगम की एक बस पर पथराव की खबरें मिली है।