close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रोजर फेडरर 16 साल में पहली बार एक घंटे से कम में हारे मैच, वर्ल्ड नंबर-70 ने हराया

 रोजर फेडरर को सिनसिनाटी मास्टर्स केे प्री क्वार्टर फाइनल में आंद्रे रुबलेव के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा .

रोजर फेडरर 16 साल में पहली बार एक घंटे से कम में हारे मैच, वर्ल्ड नंबर-70 ने हराया
पिछले 16 साल में फेडरर कभी भी 1 घंटे के अंदर मुकाबला नहीं हारे थे. (फाइल फोटो)

सिनसिनाटी: रोजर फेडरर सिनसिनाटी मास्टर्स में प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-70 आंद्रे रुबलेव के हाथों उलटफेर का शिकार हो गए हैं. फेडरर को रूस के आंद्रे रुबलेव ने पहले दो सेट में 6-3, 6-4 से मैच हरा दिया. क्वार्टर फाइनल में आंद्रे का सामना हमवतन डेनिल मेडमेडेव से होगा. मैच हारने के बाद रोजर फेडरर ने आंद्रे रुबलेव की जमकर तारीफ की. रुबलेव ने फेडरर को 1 घंटे के अंदर मैच हारा दिया. पिछले 16 साल में फेडरर कभी भी 1 घंटे के अंदर मुकाबला नहीं हारे थे.

मुझे गेम में मौका ही नहीं मिला- फेडरर
फेडरर ने मैच के बाद कहा, 'रुबलेव ने आज बहुत शानदार खेल दिखाया. उन्होंने मुझे मैच में आने का बिल्कुल मौका नहीं दिया. मेरे लिए मैच कठिन था, लेकिन रुबलेव के लिए गेम अच्छा रहा. मैं उनसे काफी प्रभावित हुं. फेडरर को हराने के बाद रूस के खिलाड़ी ने कहा, 'जब आप फेडरर जैसे दिग्गज के सामने खेलते हैं तो ये एहसास शानदार होता है. यहां सभी लोग अंत तक उनका साथ दे रहे थे. मुझे उम्मीद है कि एक दिन मेरे साथ भी ऐसा होगा.'

 

मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया: रुबलेव  
मैच जीतने के बाद रुबलेव ने कहा, 'मैं इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता था, शायद मैंने ऐसा कर भी दिखाया. मैं अपने मन में पिछले कुछ समय से इस मैच के बारे में सोच रहा था. मैं ये सोच के आया था कि मुझे हर एक अंक के लिए फेडरर से लड़ना होगा. दर्शकों के विरुद्ध खेलना बिल्कुल आसान बात नहीं हैं. सभी लोग अंत तक फेडरर के साथ थे.