कांग्रेस ने पंजाब के लिए भारी-भरकम पीसीसी की घोषणा की
Advertisement

कांग्रेस ने पंजाब के लिए भारी-भरकम पीसीसी की घोषणा की

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पंजाब के लिए भारी-भरकम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) की शनिवार को घोषणा की जिसमें 36 उपाध्यक्ष, 96 महासचिव और 68 सदस्यीय कार्यकारी समिति शामिल हैं। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं जिसके मद्देनजर यह समिति गठित की गई।

नई दिल्ली : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पंजाब के लिए भारी-भरकम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) की शनिवार को घोषणा की जिसमें 36 उपाध्यक्ष, 96 महासचिव और 68 सदस्यीय कार्यकारी समिति शामिल हैं। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं जिसके मद्देनजर यह समिति गठित की गई।

राज्य में सत्तारूढ़ अकाली-भाजपा सरकार के अलावा आप से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना के बीच कांग्रेस ने यह समिति गठित करने में सभी का ख्याल रखने की कोशिश की है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मंजूरी के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव शकील अहमद ने इस समिति की घोषणा की। चूंकि पीसीसी प्रमुख अमरिंदर सिंह विदेश गए थे, इसलिए समिति की घोषणा में विलंब हुआ।

कांग्रेस विधायक दल के पूर्व नेता सुनील झाखड़ को प्रवक्ता और साथ ही पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से नाराज उनके भतीजे मनप्रीत बादल को भी उपाध्यक्ष बनाया गया है। मनप्रीत कुछ महीने पहले ही अपनी पार्टी पीपीपी का कांग्रेस में विलय कर इस पार्टी में शामिल हुए हैं। अकाली दल छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पंजाबी गायक हंस राज हंस को भी उपाध्यक्ष बनाया गया है। अमरिंदर को पहले ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया जा चुका है और उन्हें चुनावों में पार्टी का चेहरा घोषित किया गया है। पंजाब की सत्ता से पिछले 10 सालों से दूर रही कांग्रेस सत्ता में पुन: वापसी की कोशिश में जुटी है।

Trending news