close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नन रेप केस: पीड़िता के वकील ने HC को बताया, आरोपी ने मामले को दबाने को लिए दिया था पैसों की लालच

केरल नन रेप केस ने पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है. आरोपी बिशप को 19 सितंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है.

नन रेप केस: पीड़िता के वकील ने HC को बताया, आरोपी ने मामले को दबाने को लिए दिया था पैसों की लालच
शिकायत में नन ने आरोप लगाया है कि उसका 13 बार यौन उत्पीड़न किया गया. (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली: केरल निवासी नन के साथ हुए बलात्कार मामले में पीड़िता के वकील ने सुनवाई के दौरान केरल हाईकोर्ट में कहा है कि आरोपी ने पीड़िता के परिवार को मामले को दबाने के लिए पैसों का लालच दिया और उनके परिवार को कई बार डराया और धमकाया भी गया. आपको बता दें कि केरल पुलिस ने बुधवार को आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ समन जारी किए हैं. पुलिस ने बिशप को 19 सितंबर को थाने में पेश होने के आदेश दिए हैं. 

 

 

पीड़िता नन ने बिशप फ्रैंको पर रेप का आरोप लगाया है. हालांकि, इस केस में केरल पुलिस कुछ खास एक्शन नहीं ले पाई थी. लेकिन अब पुलिस ने फ्रैंको को पूछताछ के लिए बुलाया है. नन के साथ रेप के मामले में कुछ अन्य नन ने मिलकर हाई कोर्ट में बिशप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए तुरंत गिरफ्तारी की भी मांग की है. 

ये भी पढ़ें: केरल नन रेप केस : आरोपी बिशप के खिलाफ समन जारी, 19 सितंबर को पेश होने के आदेश

केरल के आईजी विजय साकरे ने मीडिया को बताया कि आरोपी बिशप को 19 सितंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है. इस केस में कई अन्य विवाद भी शामिल हैं. यह एक पुराना मामला है जिसमें साक्ष्य मौखिक रूप में है. हमने कई तथ्यों की पड़ताल की है. पीड़िता और साक्ष्यों की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है. वहीं, मामले में  हलफनामे के साथ पेश मेडिकल रिपोर्ट में भी इस बात की पुष्टि हो गई है कि आरोपी बिशप ने कई बार पीड़िता नन का रेप किया था.

आपको बता दें कि केरल नन रेप केस ने पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है, पूरे देश में पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग जोरों पर है. रोमन कैथोलिक पादरी पर रेप का आरोप लगाने वाली नन ने भारत में वैटिकन के राजदूत से न्याय की गुहार लगाई थी. पीड़ित नन ने पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट में बिशप पर आरोप लगाया कि उत्तर भारत के डायसिस के कैथोलिक बिशप ने चार साल पहले उसका कई बार यौन उत्पीड़न किया था. शिकायत में नन ने आरोप लगाया है कि उसका 13 बार यौन उत्पीड़न किया गया.

नन ने पुलिस को बताया कि 2014 में जिले के कुरावलंगद क्षेत्र में एक अनाथालय के नजदीक एक गेस्ट हाउस में पहली बार उससे यौन शोषण किया गया. नन ने दावा किया कि उसने चर्च के अधिकारियों से इस बाबत शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस मामले पर ननों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए रविवार को डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने मामले में पूरी जांच के लिए आईजी पुलिस को निर्देश दिए.