एयर होस्टेस की आड़ में करती थी लाल चंदन की तस्करी, हुई गिरफ्तार

पुलिस ने एक पूर्व मॉडल और एयर होस्टेस को लाल चंदन की कथित तस्करी मामले में गिरफ्तार किया है। चित्तूर पुलिस ने बुधवार को पूर्व मॉडल और एयर होस्टेस संगीता चटर्जी को उसके कोलकाता स्थित अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया। संगीता लाल चंदन तस्करी नेटवर्क का हिस्सा थी।

एयर होस्टेस की आड़ में करती थी लाल चंदन की तस्करी, हुई गिरफ्तार
तस्वीरें सौजन्य : यूट्यूब

कोलकाता : पुलिस ने एक पूर्व मॉडल और एयर होस्टेस को लाल चंदन की कथित तस्करी मामले में गिरफ्तार किया है। चित्तूर पुलिस ने बुधवार को पूर्व मॉडल और एयर होस्टेस संगीता चटर्जी को उसके कोलकाता स्थित अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया। संगीता लाल चंदन तस्करी नेटवर्क का हिस्सा थी।

अधिकारियों के मुताबिक संगीता कुख्यात अंतरराष्ट्रीय लाल चंदन माफिया मारकोन्दान लक्ष्मण उर्फ लक्ष्मण डांगे उर्फ   तामंग की प्रेमिका थी। तामंग को चित्तूर पुलिस ने 2014 में नेपाल से गिरफ्तार किया था। तामंग की गिरफ्तारी के बाद संगीता उसका नेटवर्क ऑपरेट करती थी। 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक संगीता ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि वह माफिया तामंग की तस्करी गतिविधियों को न केवल जानती थी बल्कि उसका नेटवर्क मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता में फैलाने में काफी अहम भूमिका निभाई थी।  

चित्तूर की एसआईटी ने ट्रांजिट रिमांड के लिए संगीता को कोलकाता की एक कोर्ट में पेश किया था लेकिन कोर्ट से उसे अंतरिम जमानत मिल गई। 

एसपी सी श्रीनिवास ने बताया, 'संगीता ने लाल चंदन की तस्करी के लिए देश भर में तामंग का संपर्क बनाने में उसकी काफी मदद की। तामंग म्यांमार में लाल चंदन की तस्करी करता था। इस तस्करी में तामंग और संगीता ने करोड़ों रुपए कमाए।'

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'संगीता ने कवेल 12वीं तक की पढ़ाई की है और वह पहले टीवी विज्ञापनों में मॉडलिंग करती थी। इसके बाद कोई कोर्स करने के बाद वह एयर होस्टेस बन गई। कोलकाता में एक पार्टी के दौरान वह लक्ष्मण के संपर्क में आई और दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए।'

लक्ष्मण मूल रूप से मणिपुर का रहने वाला है लेकिन वह अपनी पत्नी के साथ चेन्नई में रहता था। अपनी गिरफ्तारी तक वह लाल चंदन की तस्करी के लिए कुख्यात था। वह चित्तूर, कुरनूल और कडप्पा जिलों के जंगलों से चंदन की तस्करी करता था। 

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक लक्ष्मण बड़ी-बड़ी पार्टियां करने के साथ-साथ अक्सर हवाई जहाज से यात्राएं करता था। ऐसी ही एक पार्टी में उसकी संगीता से मुलाकात हुई थी।   

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.